जहानाबाद में कुख्यात नक्सली रामचंद्र मांझी चढ़ा पुलिस के हत्थे, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

जहानाबाद में कुख्यात नक्सली रामचंद्र मांझी चढ़ा पुलिस के हत्थे, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

JEHANABAD : जहानाबाद पुलिस ने पिछले कई सालों से फरार चल रहे एक नक्सली को सिगोड़ी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इस संबंध में जिले के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार पांडे ने बताया की वर्ष 2015 में शकूराबाद थाना क्षेत्र के मुराहरा में सड़क निर्माण में लगे एक एजेंसी से लेवी की मांग को लेकर निर्माण में लगे जेसीबी मशीन सहित कई मशीनों को आग के हवाले कर दिया गया था।

 इस मामले में आरोपी नक्सली काफी लंबे समय से फरार चल रहा था। इसे गुप्त सूचना के आधार पर पटना जिले के सिगोड़ी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। एसडीपीओ अशोक कुमार पांडे ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली रामचंद्र मोची उर्फ मुखिया रविदास पर दर्जनभर से अधिक मामले दर्ज है। 2015 में भी इसके द्वारा नक्सली घटना को अंजाम दिया गया था। जिसमें इसकी पुलिस को तलाश थी। बताया जा रहा है की गिरफ्तार नक्सली संगठन का सक्रिय सदस्य है। 

बता दें की पुलिस के तमाम चौकसी के बावजूद बिहार के कई जिलों में नक्सली गंभीर घटनाओं को अंजाम देते हैं। खासकर गया, नवादा और जहानाबाद जिले में कई बार नक्सली परचा चिपकाकर कई तरह के फरमान सुनाते रहते हैं। इस कड़ी में रामचंद्र मांझी की गिरफ़्तारी को पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है। 

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News