बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के नेपाली नगर में अब ईडी की हुई इंट्री, अब नहीं बच पाएंगी जमीन को फर्जी तरीके से बेचनेवाली समितियां

पटना के नेपाली नगर में अब ईडी की हुई इंट्री, अब नहीं बच पाएंगी जमीन को फर्जी तरीके से बेचनेवाली समितियां

PATNA : पटना के राजीव नगर के नेपाली नगर में हुए अवैध निर्माण को लेकर चल रही लड़ाई में अब ईडी ने इंट्री कर दी है। हाईकोर्ट के निर्देश पर ईडी ने उन छह गृह निर्माण समितियों और भू माफियाओं की संपत्ति जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिन पर आरोप था कि उन्होंने यहां की जमीन लोगों को बेचने का काम किया था। इससे पहले हाईकोर्ट के निर्देश पर पटना डीएम ने ईडी को पत्र लिखा था। 

बता दें कि नेपाली नगर से अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान वहां के लोगों ने भी इन समितियों पर धोखे में रखकर जमीन बिक्री का आरोप लगाया था। बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन द्वारा ईडी को लिखे गए पत्र में भी इस का जिक्र किया गया है। पत्र में इन समितियों, इनके पदाधिकारियों और सदस्यों के संपत्ति की जांच करने को कहा गया है। अब डीएम की सिफारिश के बाद इन गृह समितियों और इसके सदस्यों के खिलाफ धन शोधन निवारण अधि. 2002 के तहत कार्रवाई की जा सकती है। 

एफआईआर कराने के लिए कहा

जिला प्रशासन ने अब इस पूरे मामले में गृह समितियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मूड बना लिया है। न सिर्फ इनकी संपत्ति की जांच के निर्देश दिए गए हैं, बल्कि राज्य आवास बोर्ड को भी एक लैटर लिखा गया है। जिसमें इन सभी समिति और सदस्यों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा गया है। यूं कहा जाए कि हाईकोर्ट की नाराजगी के बाद अब जिला प्रशासन खुद को इस मामले से अलग करने की कोशिश कर रही है। इससे पहले कोर्ट ने पूछा था कि आखिर क्यों जिला प्रशासन को इस मामले में दखल देना पड़ा था

Suggested News