पटना पुलिस की गाड़ी में अब नहीं मिलेगी मुफ्त का पेट्रोल, पंप संचालकों ने कहा – पहले पुराना हिसाब चुकता करो, उधारी जान कर हो जाएंगे हैरान

पटना पुलिस की गाड़ी में अब नहीं मिलेगी मुफ्त का पेट्रोल, पंप संचालकों ने कहा – पहले पुराना हिसाब चुकता करो, उधारी जान कर हो जाएंगे हैरान

 PATNA : आम तौर पर यह माना जाता है कि कोई चीज लेने के बाद पुलिसवाले उसकी कीमत नहीं चुकाते हैं। राज्य की सबसे बेहतर मानी जानेवाली पटना पुलिस ने इसे सही साबित कर दिया है। यहां की पुलिस महंगी गाड़ियों में घूमती है, लेकिन गाड़ी में डीजल-पेट्रोल मुफ्त में चाहिए। अब स्थिति यह हो गई लंबे समय से डीजल-पेट्रोल का पैसा नहीं देने के कारण पंप संचालकों ने नए साल से तेल देना बंद कर दिया है। पेट्रोल पंप पर बाकायदा पुलिसवालों के लिए एक नोटिस चस्पा किया गया है, जिस पर पुराना हिसाब चुकता करने की बात कही गई है। इस पर लिखा है कि पुराना भुगतान करने के बाद ही तेल की आपूर्ति की जाएगी। 

4.80 करोड़ का बकाया

मामला आर ब्लॉक स्थित पेट्रोल पंप गैसोलिन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड का है। बताया गया पेट्रोल पंप का पुलिस विभाग पर पांच करोड़ से अधिक का बकाया है। पेट्रोल पंप की तरफ से एसएसपी को बीते 27 दिसंबर को पत्र लिखा गया था। इसमें कहा गया है कि 24 दिसंबर तक पटना पुलिस पर 4.80 करोड़ का बकाया हो गया है। जबकि हमलोग इंडियन ऑयल को अग्रिम भुगतान करते हैं तब ईंधन मिलता है। ऐसी स्थिति में अब क्रेडिट पर ईंधन देना मुश्किल है। 

पंप के मैनेजर सिंटू कुमार शर्मा ने कहा कि चार साल से 22 लाख रुपए पहले का बकाया है, वहीं जेनरेटर के तेल का भी 14 लाख बकाया है। ऐसी स्थिति में अब पेट्रोल देना संभव नहीं है। जब तक भुगतान नहीं होगा तेल नहीं दिया जाएगा।

कोतवाली सहित शहर के 30 थानों में यहीं से जाता है तेल
 यह पेट्रोल पंप कोतवाली, गांधी मैदान, बुद्धा कॉलोनी, एसके पुरी, पाटलिपुत्र, दीघा, शास्त्रीनगर, रामकृष्णानगर, चौक, गोपालपुर, सुल्तानगंज, अगमकुआं सहित शहर के लगभग 30 थानों और पुलिस लाइन की गाड़ियों को तेल देता रहा है। अब तेल नहीं मिलने से थानों को परेशानी हो रही है। 

नाम नहीं बताने पर कई थानेदारों ने कहा कि गश्ती नहीं होने पर हम पर कार्रवाई हो जाएगी। हमलोग जुगाड़ से गश्ती गाड़ी और क्विक मोबाइल की बाइक में तेल भरवा रहे हैं। मुख्यालय एक तरफ कहती है गश्ती तेज करो, वहीं गाड़ियों में तेल के लिए पैसे ही नहीं दिए जाते हैं। 

डीएसपी ने कहा- अब कोई दिक्कत नहीं
 जब डीएसपी मुख्यालय आलोक कुमार से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने बकाया की बात को स्वीकार किया। डीएसपी ने कहा कि पंप के व्यवस्थापक से बात हो गई है। उन्होंने कहा कि सोमवार शाम से तेल देना शुरू कर दिया है।



Find Us on Facebook

Trending News