बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब झारखंड के इस जिले में मिला कोराना पॉजिटिव मरीज, युवक की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

अब झारखंड के इस जिले में मिला कोराना पॉजिटिव मरीज, युवक की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

News4nation desk : झारखंड के रांची, बोकारो के बाद अब धनबाद जिले में भी कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी है। गुरुवार को जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। जिले के कुमारधुबी ओपी क्षेत्र के बाघाकुड़ी में रहने वाले 23 वर्षीय युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

बताया जा रहा है कि युवक पश्चिम बंगाल के आसनसोल के जामुड़िया से 5 अप्रैल को बाइक पर अपने भाई के साथ कुमारधुबी स्थित अपने घर लौटा था। युवक आसनसोल के जामुड़िया में एक टीएमटी प्लांट में मजदूरी का काम करता है। वहीं उसकी तबीयत खराब हुई। दवा खाने के बाद राहत नहीं मिली तो घरवालों को सूचित किया। 

स्क्रीनिंग के बाद घर में किया गया था क्वरेंटाइन

गांव वापस आने के बाद तबीयत खराब होने पर युवक को 8 अप्रैल को पीएमसीएच लाया गया था। अस्पताल में स्क्रीनिंग के बाद कोरोना जांच का सैंपल लेकर उसे होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह देकर घर भेज दिया गया था। 

बताया जा रहा है कि 14 अप्रैल को अचानक जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक व उसके 5 परिजनों को पीएमसीएच ले आई और सभी का सैंपल लेकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। सैंपल जांच के लिए एमजीएम जमशेदपुर भेजा गया। वहीं पीएमसीएच में भी सैंपल की अलग से जांच हुई। दोनों अस्पतालों की गुरुवार को आई रिपोर्ट में युवक को पॉजिटिव बताया गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि बाकी 5 परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
 युवक के ट्रैवल हिस्ट्री को खंगाल रहा प्रशासन

धनबाद डीसी अमित कुमार ने बताया कि कोविड पॉजिटिव पाए गए युवक की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। युवक के संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति की जांच होगी। रिपोर्ट आने से पहले संक्रमित व अन्य सदस्यों को पीएमसएच के ऑइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। रिपोर्ट आने के बाद मरीज को देर रात कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहीं उसके परिवार के शेष परिजन पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया हैं।

उन्होंने बताया युवक के गांव को सील कर दिया गया है। वहां सैनेटाइजेशन किया जा रहा है। 

Suggested News