बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालासोर रेल हादसे में मरने वाले बिहार के लोगों की संख्या हुई 31, कई जिलों में पसरा मातमी सन्नाटा

बालासोर रेल हादसे में मरने वाले बिहार के लोगों की संख्या हुई 31, कई जिलों में पसरा मातमी सन्नाटा

पटना. ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में बिहार के कई लोगों की मौत हुई है. मंगलवार सुबह के आंकड़ों के अनुसार बालासोर रेल हादसे में बिहार के 31 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 60 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है जबकि 25 ऐसे लोग हैं जिनका अब तक कोई अतापता नहीं है. घटना के बाद से राज्य के अलग अलग जिलों के लोगों के मरने की खबर आते ही गांवों में मातमी सन्नाटा पसर जा रहा है. आधा दर्जन से ज्यादा जिलों के लोगों की इसमें मौत हुई है जिसमें सबसे ज्यादा 7 लोग मधुबनी के बताए जा रहे हैं. हालांकि बिहार के 31 लोगों की मौत की अधिकारिक पुष्टि होनी शेष है. 

मृतकों में जहाँ मधुबनी के 7 लोग शामिल हैं वहीं पूर्णिया के दो, मुजफ्फरपुर के चार, नवादा के दो, पूर्वी चंपारण के तीन, भागलपुर के तीन, पश्चिम चंपारण के दो और दरभंगा दो लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. इनमें कई के शव वापस लाने की प्रक्रिया गतिमान है. वहीं कुछ क्षत-विक्षत शवों को लाने में भारी मसक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

रेल हादसे में घायल बिहार के 60 लोगों में सबसे अधिक 24 मुजफ्फरपुर के हैं. वहीं पूर्णिया, नवादा व बांका के दो-दो, बेगूसराय, भागलपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, कटिहार, कैमूर, जमुई, मधुबनी, मुंगेर के एक-एक लोग घायल हैं. बिहार सरकार द्वारा भेजी गई अधिकारियों ने टीम ने बालासोर और आसपास के अन्य अस्पतालों में दाखिल बिहार के घायल लोगों से मुलाकात की और उन्हें मदद पहुंचाई जा रही है. 

वहीं लापता लोगों की तलाश के लिए भी अधकारियों की टीम सक्रिय है. हादसे में मौत के मुंह में जाने से बचे लोगों को सुरक्षित बिहार भेजने के लिए भी विशेष बसों से लोगों को रवाना किया गया है जो अपने अपने घरों को पहुंच रहे हैं. 


Suggested News