बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उफ्फ ये गर्मी! बिहार में आसमान से बरस रही आग, जन जीवन का हाल हो रहा बेहाल, तीखी धूप ने जीना किया मुहाल

उफ्फ ये गर्मी! बिहार में आसमान से बरस रही आग, जन जीवन का हाल  हो रहा बेहाल, तीखी धूप ने जीना किया मुहाल

पटना-  सूबे में सूरज आग उगल रहा है. आद्रता बढ़ने से गर्मी के कारण लोगों में बेचैनी बढ़ गई है. लोगोंका हाल  बेहाल हैं.  सुबह से ही तीखी धूप और उमस ने पसीने छुड़ाना शुरू कर दिया है.  मंगवार की दोपहर में तो हवा इतनी गर्म हो गई कि सड़कों पर चलने पर लगता था कि पूरा शरीर झुलस जाएगा.  पटना की सड़कों पर दोपहर में बहुत कम लोग दिखाई पड़े.  दिन में राजधानी के बाजारों में भी भीड़ कम रही. सूर्यास्त के बाद भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली,गर्म हवा से लोग पसीने से तरबतर थे.बुधवार को भी गर्मी से निजात नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार आज तापमान का पारा और चढ़ेगा. 

वहीं बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान रेमल का समुद्री तटों वाले इलाकों में लैंडफॉल हो गया है. इसका आंशिक असर बिहार में भी देख सकता है.  मौसम विभाग के अनुसार  चक्रवाती तूफान रेमल के असर के कारण बिहार के पूर्वी क्षेत्र के जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. रेमल तूफान की वजह से सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुई में हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है. बिहार के और जिलों पर इस तूफान का कोई असर नहीं दिखेगा. इन जिलों में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल रहेगा.

बिहार के 27 जिलों के लिए मौसम विभाग ने हॉट डे को लेकर अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, बक्सर मधुबनी, और नालन्दा जिलों में लू चलने की संभावना है. जबकि पटना, दरभंगा, रोहतास और नालन्दा जिले में रात गर्म रहने वाली है,  गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने पूरे विहार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

मंगलवार को तापमान ने रिकॉर्ड बनाया . सभी जिलों का पारा 40 के पार रहा. सारण, गोपालगंज में लू के थपेड़ों ने लोगों को झुसाया. चिकित्सकों ने इस मैसम में बच कर रहने की नसीहत दी है. दिन में बिना काम के बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. बाहर निकलने पर पूरे बदन को ढ़कने की सलाह चिकित्सक दे रहे हैं. साथहीं पेय पदार्थों के सेवन पर भी जोर दे रहे हैं.

Suggested News