कोरोना संकट के बीच Ola-उबर का बड़ा फैसला, शेयरिंग राइड बंद

कोरोना संकट के बीच Ola-उबर का बड़ा फैसला, शेयरिंग राइड बंद

DESK: कोरोना वायरस की मार देश के लगभग हर बड़े सेक्टर पर पड़ी है. इससे ऐप बेस्ड कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनियां ओला और उबर भी अछूती नहीं हैं. बीते कुछ दिनों में इन दोनों कंपनियों की बुकिंग में बड़ी गिरावट आई है. इस बीच ओला और उबर दोनों ने शेयरिंग राइड पर भी रोक लगा दी है. मतलब ये कि जो लोग ओला की ‘शेयर’ और उबर की ‘पूल’ सर्विस का लाभ लेते थे, वो अस्थायी तौर पर नहीं ले सकेंगे.

ओला ने एक बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की कोशिशों के तहत कंपनी ‘ओला शेयर’ सुविधा को अगली सूचना तक अस्थायी तौर पर बंद कर रही है.’’ कंपनी ने कहा कि उसकी माइक्रो, मिनी, प्राइम, रेंटल और आउटस्टेशन सेवाएं जारी रहेंगी. इसी तरह, उबर की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने में मदद के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. इसलिए जिन शहरों में हम सेवाएं देते हैं, उन शहरों में उबर पूल की सेवाएं निलंबित रहेंगी.

ओला और उबर , दोनों कंपनी की इन ‘शेयर’ और ‘पूल’ सर्विस के तहत एक ही रास्ते पर सफर करने वाले कई यात्रियों को एक साथ यात्रा करने की सुविधा मिलती है. इस यात्रा सेवा में किराया काफी कम लगता है. यही वजह है कि मेट्रो सिटीज में इस सुविधा की भारी डिमांड रहती है. 

Find Us on Facebook

Trending News