बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर स्थित आर. एन. कॉलेज में चाणक्य आईएएस एकेडमी ने सेमिनार का किया आयोजन, रीजनल हेड ने की स्कॉलरशिप की घोषणा

हाजीपुर स्थित आर. एन. कॉलेज में चाणक्य आईएएस एकेडमी ने सेमिनार का किया आयोजन, रीजनल हेड ने की स्कॉलरशिप की घोषणा

PATNA : मनुष्य अपने आंतरिक शक्तियों को उजागर कर बड़ी से बड़ी कामयाबी हासिल कर सकता है। आप सभी में कुछ कर गुजरने की अपार शक्ति है। जरूरत है उसे पहचानने एवं लक्ष्य की ओर अग्रसर होने की यह बातें चाणक्य आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डो कृष्णा सिंह ने हाजीपुर के आर. एन. कोलेज में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा।


डॉ सिंह ने आगे कहा कि आज यहाँ आकर मुझे अपार खुशी हो रही है। उन्होंने कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए एक विशेष छात्रवृति की भी घोषणा की। छात्रवृत्ति परीक्षा के द्वारा विभिन्न श्रेणियों में विद्यार्थियों को उनकी मेघा के अनुरूप विभिन्न श्रेणियों में प्रदान किया जाएगा। यह घोषणा करते हुए डॉ सिंह ने कहा कि वैसे मेघावी छात्र जो आर्थिक कारणों से संस्था तक नहीं पहुंच पाते। उनके लिए यह स्वर्णिम माँका है।

इसके पूर्व चाणक्य आईएएस एकेडमी पटना के रीजनल हेड डॉ कृष्णा सिंह ने संक्षिप्त रूप से चाणक्य आईएएस एकेडमी के स्वर्णिम उपलब्धियों की चर्चा की और बताया की सक्सेस गुरु द्वारा सन 1993 में स्थापित चाणक्य आईएएस एकेडमी में पिछले 30 वर्षों में इस देश को 5000 से अधिक सिविल सेवा में चयनित विद्यार्थियों को दिया है। 

उन्होंने कहा की हाल ही में प्रकाशित 66वीं बीपीएससी परीक्षा में इस संस्थान से रिकॉर्ड तोड़ 138 छात्रों का चयन हुआ है। पटना में संस्थान की 2 शाखाएं बोरिंग रोड व राजा बाजार में मौजूद हैं।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News