बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑनलाइन गेम ने किया बच्चे को आत्महत्या पर मजबूर, सुसाइड नोट में लिखा – ‘मां आई एम सॉरी, आप रोना मत’

ऑनलाइन गेम ने किया बच्चे को आत्महत्या पर मजबूर, सुसाइड नोट में लिखा – ‘मां आई एम सॉरी, आप रोना मत’

CHHATARPUR : ऑनलाइन गेमिंग किस हद तक खतरनाक हो सकती है, इसका बड़ा उदाहरण एमपी के सागर से सामने आया हैं, जहां 13 साल के बच्चे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया कि बच्चे को गेम खेलने को लेकर मां ने फटकार लगाई थी। जिसके बाद उसने खुद को फंदे पर लटका दिया। मरने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें मां से माफी मांगी थी।

मामला मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले का है। सागर रोड पर विवेक पांडेय अपनी पत्नी प्रीति पांडेय, बेटे कृष्णा और बेटी के साथ रहते हैं। विवेक पैथालॉजी संचालक हैं, जबकि प्रीति जिला अस्पताल में हैं। वहीं 13 साल का कृष्णा छठवीं का छात्र है। शुक्रवार दोपहर 3 बजे पिता पैथोलॉजी पर थे, जबकि प्रीति अस्पताल में थीं। इसी दौरान मां को खाते से 1500 रुपए कटने का मैसेज मोबाइल पर मिला। मां ने घर पर मौजूद बेटे को फोन लगाया। पूछा कि ये पैसे क्यों कट गए। बेटे ने बताया, यह ऑनलाइन गेम के कारण कटे हैं। मां ने नाराजगी जताते हुए उसे डांट लगा दी। यह बात नागवार गुजरी और उसने जानलेवा कदम उठा लिया। 

कमरे में जाकर लगा ली फांसी

इसके बाद कृष्णा कमरे में चला गया। अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। घर में मौजूद बड़ी बहन ने कुछ देर बाद दरवाजा खटखटाया, तो जवाब नहीं मिला। बेटी ने पिता को इस बारे में बताया। माता-पिता तुरंत घर पहुंचे। दरवाजा तोड़कर देखा, तो अंदर कृष्णा फंदे पर लटका हुआ था। जिसके बाद घर में चीख पुकार मच गई।

गेम खेलने में गवां दिए थे 40 हजार रुपए

बताया गया कि पिछले कुछ दिनों से कृष्णा पांडेय ऑनलाइन गेम फ्री फायर का शिकार हो चुका था। इससे पहले वह कई बार रुपए हार चुका था। अपनी मौत से पहले उसने एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसनी अपनी मां से माफी मांगी है, साथ ही बताया है कि गेम खेलने के चक्कर में वह 40 हजार रुपए गवां चुका है।


Suggested News