IIT (JEE) का सपना निःशुल्क साकार करेगा ‘अवसर-50’, 20 नवंबर को प्रवेश परीक्षा का होगा आयोजन

IIT (JEE) का सपना निःशुल्क साकार करेगा ‘अवसर-50’, 20 नवंबर को प्रवेश परीक्षा का होगा आयोजन

PATNA :  IIT (JEE) का सपना देखने और सफल इंजीनियर बनने का सपना पालने वाले छात्र-छात्राओं के लिए ‘अवसर-50’ सुनहरा मौका लेकर आया है। आपको बता दूं कि पूर्व राज्यसभा सांसद सह भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी एस0आई0एस0 के चेयरमैन आर.के.सिन्हा ने गरीब एवं मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क आई0आई0टी- (जे0ई0ई0) की तैयारी के लिए अवसर-50 की स्थापना किया। जहाँ प्रवेश परीक्षा के लिए योग्य एवं कुशल शिक्षकों के द्वारा तैयारी कराया जा रहा हैं। 


अवसर-50 की स्थापना का मूल उद्देश्य है की आर्थिक रूप से कमजोर एवं मेधावी स्टूडेंट्स के सपनो को साकार किया जा सके। जब कोरोना काल में सभी शैक्षणिक संस्थाएं बंद थी। उस दौर में अवसर शैक्षणिक संस्थान के शिक्षकों ने ऑनलाइन आर्थिक रूप से गरीब दर्जनों स्टूडेंट्स को दिन-रात मेहनत करके आई0आई0टी0/एन0आई0टी0/ट्रिपल आई0टी0 में स्टूडेंट्स को सफलता दिलाने में कामयाब रहे। इससे बच्चों का मनोबल तो बढ़ा ही। जो शिक्षक तैयारी करा रहे थे, उनके साथ-साथ संस्थान के संस्थापक को काफी प्रसन्नता हुई। 

यह कारवां यहीं तक आकर नहीं रुका। पटना के हड़ताली मोड़ स्थित जाकिर हुसैन संस्थान के करीब अवसर बिल्डिंग में छात्रों की पढ़ाई को शुरु की गई, जिससे बच्चों को काफी सहुलियत हो रही है। जो स्टूडेंट्स वर्ष 2023 में 10 वी की परीक्षा में शामिल होंगे, उनके लिए इस वर्ष भी अवसर एक सुनहरा मौका देने जा रहा है। इसके लिए 20 नवंबर 2022 को ‘अवसर टैलेंट सर्च एक्जाम’ (ATSE) का आयोजन किया जा रहा है। 

इस प्रवेश परीक्षा में चयनित स्टूडेंट को 2 वर्षो तक पटना में नि:शुल्क  शिक्षा के अलावा रहने खाने की सारी सुविधाएं अवसर संस्था के द्वारा प्रदान की जाएगी। देश के जाने- माने प्रसिद्ध शिक्षको की टीम अवसर शैक्षणिक संस्थान में स्टूडेंट्स को प्रशिक्षित करते हैं। अगर किसी को किसी प्रकार की कोई जानकारी प्राप्त करनी हो तो इसके लिए संस्थान ने दो नंबर- 7763071141, 7903218495 जारी किए हैं इस पर जानकारी प्रवेश संबंधी प्राप्त की जा सकती है।

Find Us on Facebook

Trending News