केंद्र के खिलाफ विपक्षी दलों ने संसद भवन से विजय चौक तक किया मार्च, राहुल बोले संसद में नहीं सुनती सरकार

केंद्र के खिलाफ विपक्षी दलों ने संसद भवन से विजय चौक तक किया मार्च, राहुल बोले संसद में नहीं सुनती सरकार

दिल्ली. कृषि कानून के विरोध में विपक्षी दलों ने दिल्ली में पदर्शन किया. इस दौरान राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष के अन्य नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक तक मार्च किया. विपक्ष का कहना है कि सरकार ने संसद में विपक्ष की आवाज को अनसुना किया है. इससे पहले केंद्र के खिलाफ रणनीति को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई. बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद रहे.

विपक्ष के मार्च के बाद राहुल गांधी ने बताया कि सरकार से पेगासस पर बहस करने के लिए कहा, लेकिन सरकार ने पेगासस पर बहस करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा हमें संसद के अंदर बोलने नहीं दिया जाता है. संसद के बाहर किसानों का मुद्दा उठाया.

बता दें कि विपक्ष ने बुधवार को राज्यसभा में सामान्य बीमा व्यवसाय (राष्ट्रीयकरण) संशोधन विधेयक, 2021 का जोरदा विरोध किया था. विपक्ष का कहना है कि बीमा विधेयक कई लोगों की नौकरियां छीन लेगा और बेरोजगारी बढ़ाएगा. विधेयक को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा विचार और पारित करने के लिए पेश किया गया था.

विरोध करने वाले विपक्षी सदस्य सदन के वेल में आकर विरोध जताने लगे. उन्होंने सरकार पर संसदीय मानदंडों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया. संसद के ऊपरी सदन के निर्धारित समापन से दो दिन पहले बुधवार को राज्यसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. लोकसभा को दिन में अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था.



Find Us on Facebook

Trending News