बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पाकिस्तान में हिंदू लड़की को मंडप से ले गए अपराधी, जबरन इस्लाम कबूल कराकर शादी कराई

पाकिस्तान में हिंदू लड़की को मंडप से ले गए अपराधी, जबरन इस्लाम कबूल कराकर शादी कराई

Desk: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का एक और मामला सामने आया है. कराची से 215 किलोमीटर मटियारी जिले में एक हिंदू लड़की का मंडप से अपहरण कर लिया गया और धर्म परिवर्तन कर जबरन एक मुस्लिम युवक ने उससे शादी कर ली.

24 साल की भारती की सिंध प्रांत के हाला शहर में एक हिंदू युवक से शादी होनी थी. हालांकि, पहले ही कुछ अज्ञात हमलवारों ने समारोह स्थल पर पहुंच युवती को किडनैप कर लिया. युवती भारती बाई के पिता किशोर दास ने कहा कि उनकी बेटी का विवाह समारोह चल रहा था, तभी शाहरुख गुल के नाम का अपहरणकर्ता, पुलिस अधिकारियों और कई अन्य लोगों के साथ आया और दिन के उजाले में बेटी को ले गया. बाद में भारती के इस्लाम धर्म में परिवर्तन और शाहरुख गुल से शादी के दस्तावेज के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शहर हाला में रविवार को पुलिस ने एक हिंदू लड़की को उसकी शादी के दिन बरामद करने का दावा करते हुए अदालत में पेश किया, जहां से उसे आश्रय गृह भेज दिया गया. रिपोर्ट में कहा गया कि कराची में धर्म परिवर्तन कर एक मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह करने वाली बुशरा उर्फ भारती बाई को पुलिस ने हाला में बरामद कर अदालत में पेश किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंक कर्मचारी भारती बाई ने दो महीने पहले मुसलमान होकर शाहरुख मेमन नाम के एक इंजीनियर से कराची के जामिया बिनोरिया में निकाह कर लिया और अपना नाम बुशरा रख लिया. रिपोर्ट में दावा किया गया कि नौकरी के दौरान दोनों में प्रेम हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया.

वहीं, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान मीडिया की कुछ क्लिप जारी की हैं और अपने एक बयान का वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में कराची के हाला शहर से एक हिंदू लड़की भारती को शादी के मंडप से शाहरुख नाम का एक पाकिस्तानी युवक अपने दोस्तों के साथ मिलकर किडनैप करके ले गया और उसके बाद जबरन उसका धर्म बदलकर उससे निकाह कर लिया.

Suggested News