चीन को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान ने block किया टिकटॉक

 चीन को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान ने block किया टिकटॉक

Desk: टिकटॉक को एक और बड़ा झटका लगा है। इसबार TikTok को झटका चीन के बेस्ट फ्रेंड पाकिस्तान ने दिया है. पाकिस्तानी वेबसाइट geo.tv की खबर के अनुसार, शुक्रवार को Pakistan Telecommunication Authority (PTA) ने चीनी एप TikTok को block कर दिया है. geo.tv के अनुसार, पाकिस्तान में TikTok को ब्लॉक करने का निर्णय "अवैध ऑनलाइन सामग्री के सक्रिय मॉडरेशन के लिए एक प्रभावी तंत्र के विकास" के निर्देशों का पालन न करने को लेकर लगाया गया.

Pakistan Telecommunication Authority ने कहा कि block का फैसला पाकिस्तान में विभिन्न समाजों द्वारा TikTok पर चल रही अनैतिक और अश्लील सामग्री के खिलाफ की गई शिकायतों के बाद लिया गया. PTA द्वारा जारी बयान में कहा गया कि विभिन्न शिकायतों को ध्यान में रखकर और TikTok पर पोस्ट किए जा रहे कंटेट को देखने के बाद ये निर्णय लिया. PTA ने कहा कि इससे पहले TikTok को एक फाइनल नोटिस जारी किया गया और उसे इस नोटिस के अनुसार कदम उठाने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था ताकि अनैतिक कंटेट को लेकर कदम उठाया जा सके.


PTA ने कहा कि निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने में एप विफल रही, इसलिए पाकिस्तान में TikTok को अवरुद्ध करने के लिए निर्देश जारी किए गए. PTA ने टिकटॉक को कहा है कि अभी बातचीत के रास्ते खुले हैं और PTA अपने निर्णय पर दोबारा से विचार कर सकता है अगर TikTok पर चल रहे अनैतिक और अश्लील कंटेट को लेकर कदम उठाए जाते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News