पंचायत चुनाव के मतगणना में गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, मतगणना के रिकाउंटिंग का किया आदेश जारी

पंचायत चुनाव के मतगणना में गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, मतगणना के रिकाउंटिंग का किया आदेश जारी

DESK: सासाराम के करबंदिया पंचायत में पंचायत चुनाव के मतगणना में गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट का एक बड़ा फैसला आया है। जिसमें उच्च न्यायालय ने करबंदिया पंचायत के मुखिया के चुनाव में मतगणना का रिकाउंटिंग का आदेश दिया है। इसके बाद करबंदिया पंचायत में जनप्रतिनिधियों में हड़कंप की स्थिति है। दूसरी ओर उस मतगणना से जुड़े कर्मियों और अधिकारियों की जान भी फंस गए हैं। वही मतगणना में गड़बड़ी करने वाले 51 लोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। 

बता दें कि करबंदिया पंचायत में हुए पंचायत चुनाव में प्रिया कुमारी को मुखिया पद का विजेता घोषित किया गया था। जिसके बाद दूसरे नंबर पर रही रूबी देवी ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय की शरण में गई थी। उच्च न्यायालय ने तमाम सबूतों का अध्ययन करने के बाद रूबी देवी का पक्ष सही मानते हुए पुनर्मतगणना के निर्देश दिए। लेकिन बड़ी की बात यह है कि हाई कोर्ट के निर्देश को जब अमल में लाने के लिए मतपत्रों को खोजा गया तो मतपत्र गायब मिले। 


वही पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता का कहना है कि संबंधित मतपत्र तथा दस्तावेज गायब रहने की स्थिति में हाई कोर्ट के निर्देश के बावजूद मतपत्रों की गिनती नहीं हो सकी। ऐसे में पीड़ित को अभी तक न्याय नहीं मिला है। इसलिए वे पुनः उच्च न्यायालय की शरण में गए हैं। ताकि रूबी देवी को मुखिया घोषित किया जा सके। बता दें कि इस प्रकरण में

Find Us on Facebook

Trending News