बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना सदर प्रमुख के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों लाए अविश्वास प्रस्ताव, वर्तमान प्रमुख ने किया फिर जीतने का दावा

पटना सदर प्रमुख के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों लाए अविश्वास प्रस्ताव, वर्तमान प्रमुख ने किया फिर जीतने का दावा

PATNACITY : बिहार में पंचायत चुनाव हुए करीब दो साल का समय हो  चुका है।करीब दो सालों के बाद बिहार में फिर से प्रखंड प्रमुखों की कुर्सी खतरे में आ गयी है। प्रखंड प्रमुखों की कुर्सी अब डोलने वाली है। अब ऐसे में बात पटना सदर की करे तो यहां के प्रमुख अमरजीत कुमार के खिलाफ उन्हें उनके पद से पदमुक्त करने के लिए  अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।उनके खिलाफ यब अविश्वास प्रस्ताव पंचायत समिति के सात सदस्यों ने लाया है। इस क्रम में आज सभी पंचायत समिति के सभी सदस्यों ने सदस्य नीलम देवी के अगुआई  ने पटना सदर ब्लॉक  कार्यालय कुम्हरार  के B.D.O रंजीत कुमार बर्मा को अविश्वास प्रस्ताव को लेटर सौपा। 

प्रस्ताव बाले आबेदन में सात पंचायत समिति सदस्य  जिनके नाम कमशः नीलम देवी देवी,उप प्रमुख माया देवी,सत्यनारायण चौधरी,बिद्या प्रसाद,चांदनी देवी,उर्मिला देवी एवम चंदन कुमार के हस्ताक्षर है।लेकिन इनमें से चार लोग ही मौके पर पहुँच पाए। वहीं पंचायत समिति सदस्य नीलम देवी ने कहा कि हमलोग वर्तमान प्रमुख के कामों से खुश नहीं हैं, इसलिए उनके खिलाफ हमलोगों ने यह प्रस्ताव लेकर आए हैं और उन्हें पद से हटाना है। 

वहीं वर्तमान प्रमुख अमरजीत कुमार ने कहा कि हमारे खिलाफ प्रस्ताव लाया गया है जो एक प्रक्रिया है। यह पूरे बिहार में हो रहा है। अमरजीत कुमार ने कहा कि इसके बावजूद भी हम ही जीतेंगे। वहीं इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन वर्मा ने कहा कि वर्तमान प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।

 अतएव उन्हें इस बारे में सूचित कर दिया जाएगा फिर एक समय का निर्धारण होगा कि चुनाव कब कराया जाए।फिलहाल प्रखंड प्रमुख को पदमुक्त करने के लिए एक चौथाई सदस्यों का होना जरूरी है जिसमे  विरोधी खेमा मजबूत दिख रहा है

Suggested News