बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में ब्राह्मण सम्मेलन : पनोरमा ग्रुप के CMD संजीव मिश्रा का आह्वान- एकजुट हों..किसी के बंधुआ मजदूर न बनें, हर क्षेत्र में दिखाएं अपनी भागीदारी

पटना में ब्राह्मण सम्मेलन : पनोरमा ग्रुप के CMD संजीव मिश्रा का आह्वान- एकजुट हों..किसी के बंधुआ मजदूर न बनें, हर क्षेत्र में दिखाएं अपनी भागीदारी

PATNA:  पटना के बापू सभागार में ब्राह्मण समाज के लोगों का जुटान हुआ. राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा एवं परशुराम सेवा संस्थान की तरफ से ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया गया था. सम्मेलन में विप के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर समेत कई बड़े लोगों की सहभागिता हुई. पनोरमा ग्रुप के सीएमडी संजीव मिश्रा ने समाज के लोगों से बुद्धि और कलम की लड़ाई लड़ने का आह्वान किया. साथ ही लोगों से एकजुट होने की गुजारिश की. पनोरमा ग्रुप के सीएमडी ने सलाह दिया कि किसी के बंधुआ मजदूर न बनें. राजनीति में बंधुआ मजबूर बनने की वजह से ही आज यह स्थिति हुई है.

पनोरमा ग्रुप के CMD संजीव मिश्रा का आह्वान

संजीव मिश्रा ने समाज के बड़े लोगों से आह्वान किया कि ब्राह्मण समाज के पिछड़े लोगों को आगे बढ़ाने में मदद करें. बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने कहा कि आज यह सभा करने की जरूरत क्यों पड़ी. हमें अपनी हिस्सेदारी चाहिए. क्या हम सिर्फ बंधुआ मजदूर बन के ही रहेंगे. आज हमारे समाज की क्या स्थिति है?  हमें किसी जाति-धर्म से परहेज नहीं है. सभी का सम्मान करते हैं. लेकिन हमारे समाज में भी ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें एक टाइम का भोजन मिलता है, दूसरे टाइम का भोजन नहीं मिलता है. वह मजदूर हैं, मजदूरी करते हैं ,लेकिन नेताओं के द्वारा क्या कहा जाता है... आप उच्च जाति के हैं. आप ब्राह्मण हैं. सिर्फ भाषण बाजी से काम नहीं चलेगा. सिर्फ अच्छा बोल करके पेट नहीं भरता है. हमें अधिकार नहीं मिल रहा है. उस अधिकार को छीनना पड़ेगा, मांगने से भीख मिलता है अधिकार नहीं, अधिकार के लिए प्रयास करना ही पड़ेगा. 

पनोरमा ग्रुप के सीएमडी ने समाजके लोगों से आह्वान किया कि एकजुट होना पड़ेगा. लेकिन हमारा समाज एकजुट नहीं है. कांग्रेस के टाइम में हमारे पूर्वज कांग्रेस के साथ थे, आज किसी दूसरे दल के साथ हैं. आज हम लोग एकतरफा वोट कर देते हैं. हमें यह बताने बताना पड़ेगा कि हम सब एक हैं. हम लोग लड़ाई झगड़ा नहीं कर सकते, लेकिन अपनी दिमाग और विचार से, स्ट्रेटजी से लड़ सकते हैं. हम लोगों को बुद्धि और कलम से लड़ाई लड़नी है. यह बताना पड़ेगा कि हम लोग एक थे एक हैं और एक रहेंगे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने ब्राह्मण समाज के लोगों से आह्वान किया कि अपने बच्चों को पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ धर्म के प्रति भी प्रेरित करिए. आप शिक्षा, राजनीतिक, सामाजिक समेत सभी क्षेत्रों में अपनी भागीदारी दिखाएं. हमारे समाज के लोगों को अपना माइंडसेट बदलना होगा. समाज में आगे बढ़े लोगों से आह्वान करता हूं कि पिछले लोगों को मदद करें. हम भी ऐसा काम करते हैं. समाज के पिछड़े लोगों की मदद करता हूं. 


Suggested News