बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : तेज रफ़्तार ट्रक की चपेट में आया अखबार बांटने जा रहा हॉकर, परिजनों ने किया सड़क जाम

BIHAR NEWS : तेज रफ़्तार ट्रक की चपेट में आया अखबार बांटने जा रहा हॉकर, परिजनों ने किया सड़क जाम

KAIMUR : आज शनिवार सुबह सुबह पेपर बांटने जा रहे पेपर हॉकर को रोड पार करने के दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिसके बाद इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ से गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बनारस रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में पेपर हॉकर मौत हो गयी। इसके बाद मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने शहर के एकता चौक पर शव को रखकर जाम कर दिया। जहाँ मौके पर पहुँचे भभुआ थाना प्रभारी रामानन्द मंडल ने लोगों को समझाकर जाम को हटवाया। घटना आज सुबह भभुआ के शिवजी चौक के पास की है।

मृतक भभुआ थाना क्षेत्र के दुमदुम गाँव निवासी राजेंद्र चौरसिया का 25 वर्षीय पुत्र मुकेश चौरसिया बताया गया है, जो भभुआ में पेपर हॉकर का कार्य करता था। हर रोज की तरह पेपर लेकर बाँटने जा रहा था। जिसे शिवाजी चौक के पास रोड पार करने के दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दिया। घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। वहीं घटना के बाद वहां स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गया और घायल अवस्था में पेपर हॉकर को सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए बनारस रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते मे ही पेपर हॉकर की मौत हो गयी। जिसके बाद परिजनों, समाजसेवियों और जनप्रतिनिधियों के द्वारा मुआवजे की मांग को लेकर शव को एकता चौक पर रख जाम कर दिया गया।

सूचना के बाद मौके पर दल बल बल के साथ पहुँचे भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम को हटवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। वहीं भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल ने बताया कि एक पेपर हॉकर की मौत ट्रक के टक्कर से हो गया है। जिसके बाद,परिजनों द्वारा मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया गया था, जिसको समझा कर जाम हटवाया गया है। उन्होंने कहा की जो भी मुआवजा है। हम लोग प्रयास करेंगे कि परिजनों को दिया जाय। फिलहाल ट्रक को जप्त कर थाना लाया गया है, पुलिस आगे की कार्यवाई में जुट गई है। जिला परिषद ने जिला प्रशासन से 10 लाख की मुआवजे की मांग किया है। भभुआ के जिला परिषद विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल ने पेपर वेंडर के परिजनों को 10 लाख मुआवजे का मांग किया। जिला परिषद का कहना था कि मुकेश पेपर बेच कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। आज ट्रक ने ठोकर मार दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। परिवहन विभाग और श्रम विभाग से 10 लाख रुपये मुआवजे का मांग किया।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News