कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले पप्पू यादव, बिहार में बढ़ी सियासी हलचल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले पप्पू यादव, बिहार में बढ़ी सियासी हलचल

DELHI/PATNA : महाठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने मुलाकात की। संसद परिसर में हुई मुलाकात के दौरान पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि 3 फरवरी को पटना में अपने दम पर रैली करने के बाद कांग्रेस ने सीटों की पहचान शुरू कर दी है, जिसपर अपना दावा ठोकेगी। दरअसल पप्पू यादव के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर पेच फंसा हुआ है। आरजेडी पप्पू यादव के गठबंधन में शामिल होने का विरोध कर रही है। तेजस्वी यादव ने खुलकर कई बार पप्पू यादव को लेकर अपना विरोध जता चुके हैं। तेजस्वी कह चुके हैं कि वे पप्पू यादव को महागठबंधन में शामिल करने को लेकर चर्चा करने को भी तैयार नहीं है। उन्होंने पहले ही कह दिया है कि इस मुद्दे पर वे चर्चा भी नहीं करना चाहते हैं।

गौरतलब है कि पप्पू यादव मधेपुरा से सांसद हैं वहां से इस बार लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव चुनाव लड़ना चाहते हैं। ऐसे में पप्पू यादव की राहुल गांधी से मुलाकात अहम मानी जा रही है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पप्पू यादव का महागठबंधन का हिस्सा बनना तय है लेकिन उसके लिए फॉर्मूला क्या होगा, इसको लेकर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश हो रही है। कांग्रेस की कोशिश है कि पप्पू यादव बिना कांग्रेस में शामिल हुए अपनी ही पार्टी से चुनाव लड़ें और उन्हें महागठबंधन सपॉर्ट करे। अब देखने वाली बात होगी की इसके लिए तेजस्वी यादव तैयार होते हैं कि नहीं।


Find Us on Facebook

Trending News