पटना एयरपोर्ट : नए टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण में संशोधन, जानें क्या है वजह

पटना एयरपोर्ट : नए टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण में संशोधन, जानें क्या है वजह

न्यूज4नेशन : पटना एयरपोर्ट की तस्वीर आने वाले वक्त में बदलने वाली है. पटना एयरपोर्ट का विस्तारीकरण के तहत नए टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है. इस बीच नए टर्मिनल बिल्डिंग के प्लान में संशोधन किया गया है. एयरपोर्ट परिसर में कुछ पुराने पेड़ हैं, जिन्हें बचाने के लिए के लिए बिल्डिंग प्लान में संशोधन किया गया. ताकि पेड़ को कांटने की अब कोई नौबत न आए. अगर आ जाए तो पेड़ को ट्रांसलोकेट किया जाएगा. 

पटना एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग की व्यवस्था को ठीक करने के लिए एयरपोर्ट परिसर के बाहर लाइटें  भी लगाई जाएगी. जिसके लिए पटना जू प्रशासन से भी बात की जाएगी. इससे फ्लाइट के नाइट लैंडिंग झमता में भी सुधार होगा. इसके अलावा आगामी सितंबर महीने के बाद एयरपोर्ट पर नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू की जाएगी. 

दरअसल आज पटना एयरपोर्ट पर डीएम कुमार रवि, एयरपोर्ट डायरेक्टर डॉ बीसीएच नेगी समेत कई अधिकारियों के बीच बैठक हुई. बैठक के बाद डीएम कुमार रवि ने बताया कि नए टर्मिनल बिल्डिंग के प्लान में नए कई संशोधन किया गया. इसके अलावा पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण के दौरान ट्रैफिक की व्यवस्था भी बदलने वाली है. वजह साफ है कि पटना एयरपोर्ट पर अभी निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में यात्रियों को आने और जाने के दौरान कोई दिक्कत न हो, इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किए जाएंगे. साथ ही एयरपोर्ट परिसर के बाहर लाइटें लगाई जाएगी. 

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण का काम चल रहा है. जो अक्टूबर 2022 तक बन जाएगा. इस बीच कई बदलाव एयरपोर्ट पर अभी होने बाकी है.

पटना से देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News