बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BSEB को पटना हाईकोर्ट का नोटिस, सीनियर सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में गलत उत्तर विकल्प के लिए मांगा जवाबी हलफनामा

BSEB को पटना हाईकोर्ट का नोटिस, सीनियर सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में गलत उत्तर विकल्प के लिए मांगा जवाबी हलफनामा

पटना. पटना हाईकोर्ट ने सीनियर सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा गलत उत्तर का विकल्प के रूप में देने के मामले में सुनवाई की। जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा ने नितिन कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए जवाबी हलफनामा दायर करने का निर्देश बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को दिया है।

कोर्ट ने बिहार परीक्षा समिति को स्पष्ट कर दिया कि सीनियर सेकेंडरी शिक्षक की कोई भी अंतरिम नियुक्ति इस मामलें में कोर्ट के निर्णय पर निर्भर करेगा। अधिवक्ता रितिका रानी ने कोर्ट को बताया कि 21 सितम्बर, 2020 को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सीनियर सेकेंडरी एलिजिबिलिटी टेस्ट लिया। इनमें समिति ने कई प्रश्नों के उत्तरों के विकल्प गलत दिया। उन्होंने कोर्ट को बताया कि प्रश्न संख्या 4,50,59,85,89 के उत्तरों के विकल्प गलत दिया गया था। ये परीक्षा कंप्यूटर साइंस से सम्बंधित था।

याचिककर्ता की अधिवक्ता रितिका रानी ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के समक्ष उम्मीद्वार ने 7 गलत विकल्प प्रस्तुत किया, लेकिन समिति ने इन गलतियों को अनदेखा कर दिया। उन्होंने कोर्ट को बताया कि इस प्रकार की गड़बडियां होने के कारण बहुत उम्मीद्वारों का भविष्य खतरे में पड गया है। कंप्यूटर साइंस में 1673 पदों पर नियुक्ति होनी हैं। इस मामलें पर आगे सुनवाई की जाएगी।

Suggested News