बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के फार्मेसी कॉलेज का भवन जर्जर ऊपर से जलजमाव, छात्रों की बढ़ी परेशानी

पटना के फार्मेसी कॉलेज का भवन जर्जर ऊपर से जलजमाव, छात्रों की बढ़ी परेशानी

PATNA : पटना नगर निगम लाख दावे कर ले की बारिश के बाद जलजमाव नहीं होने दिया जाएगा. लेकिन उसके दावों के विपरीत शहर की सूरत कुछ और बयां करती है. पटनासिटी के एनएमसीएच के पास ही फार्मेसी कॉलेज है, जो काफी जर्जर और दयनीय स्थिति में है. रही सही कसर कल हुई बारिश ने पूरी कर दी. इससे फार्मेसी कॉलेज में रह रहे छात्रों को दोगुनी मुसीबत झेलनी पड़ रही है. कल हुए महज़ चंद घंटों की बारिश में फार्मेसी कॉलेज जलमग्न हो गया. 

ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि तस्वीरें खुद बयां कर रही है. आप देख सकते है कि फार्मेसी कॉलेज के छात्र किस कदर परेशानी झेलने को मजबूर है. छत का प्लास्टर टूट कर नीचे सतह पर गिर रहा है. दीवारे कमजोर पड़ गयी है. लगता है की कब भवन जमींदोज हो जाये. उस स्थिति में भी सारे छात्र यहां रहने को मजबूर है. अब बारिश के बाद पूरे कॉलेज परिसर में जलजमाव है. हर साल बारिश में यही स्थिति रहती है. तस्वीरों में आप देख सकते है कि कॉलेज के छात्र किस कदर आने जाने के लिए जलजमाव में ईंट रखकर  उसी को रास्ता बना रखा है. 

हालांकि इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधन से भी की गयी है. इसके बावजूद समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है. बिहार सरकार का स्वास्थ्य महकमा को भी इनका दर्द नहीं दिख रहा है. यहाँ के छात्र बताते है कि हर साल बारिश के बाद यही स्थिति हो जाती है. करीब तीन फीट तक पानी जमा हो जाता है. जिसके कारण भवन के दिवार में अर्थिग भी आ जाती है. जिसके बाद डर का माहौल बन जाता है. उन्होंने कहा की भवन जर्जर है और इसी में हम सभी रहने को मजबूर है. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Suggested News