बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना को डूबोने वाले बड़े अफसरों पर होगी कार्रवाई? मुख्य सचिव बोले- बहुत जल्द सरकार के स्तर से होगा एक्शन

पटना को डूबोने वाले बड़े अफसरों पर होगी कार्रवाई? मुख्य सचिव बोले- बहुत जल्द सरकार के स्तर से होगा एक्शन

PATNA: पटना को डूबोने वाले बड़े अफसरों पर भी कार्रवाई होगी? मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि बहुत जल्द सरकार के स्तर से बड़ा एक्शन होगा और कुछ अफसरों पर कार्रवाई होगी।दरअसल पटना में जल प्रलय के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाईलेवल बैठक बुलाई थी।चार घंटों तक चली बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जानकारी दी।

मुख्य सचिव ने स्वीकार किया कि नालों की साफ-सफाई नहीं होने की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई है।साथ हीं संप हाउस सही तरीके से काम नहीं कर सका।उन्होंने बताया कि अब निचले स्तर के कई सरकारी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।लेकिन बड़़े अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सरकार के पास प्रस्ताव है।2-3 दिनों में बड़ा एक्शन होगा। 

बता दें कि  बिहार अरबन इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (BUDCO) के इंजीनियर सहित 11 इंजीनियरों तथा पटना नगर निगम के दो कार्यपालक अभियंताओं पर गाज गिरी है। साथ ही बैठक में जल जमाव के कारणों की जांच के लिए विकास आयुक्‍त की अध्‍यक्षता में हाई लेवल कमेटी बनाई गई।

जलजमाव के निदान पर चर्चा

पटना में जल जमाव के कारणों की पड़ताल तथा निदान के उपाय पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को 'संवाद' भवन में चार घंटे तक‍ हाई लेवल बैठक की। बैठक में उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई विभागों के मंत्री व अधिकारी शामिल रहे।। बैठक में नगर विकास, आपदा प्रबंधन व स्वास्थ्य विभागों सहित अन्‍य संबंधित विभागों के प्रधान सचिव, पटना के प्रमंडलीय आयुक्त, पटना के जिलाधिकारी, बुडको के अधिकारी तथा पटना नगर निगम के आयुक्त शामिल रहे।

Suggested News