बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पाला बदलकर आए नेताजी ने खेला क्रॉप का खेला तो पुराने वाले नेता जी ने धर लिया चाल और धो डाला

पाला बदलकर आए नेताजी ने खेला क्रॉप का खेला तो पुराने वाले नेता जी ने धर लिया चाल और धो डाला

पटना :  बात चार दिन पुरानी है।बिहार की एक बड़ी पार्टी की इकाई ने राजधानी में एक सम्मेलन रखा था।कार्यक्रम में कई नेता आए थे।कुछ पुराने नेता तो आए हीं, वे नेता उक्त कार्यक्रम में अग्रणी भूमिका में थे जो कुछ साल पहले दूसरी पार्टी से पाला बदलकर उस दल में शामिल हुए थे।सबसे खास बात यह रही कि सम्मेलन आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बुलाया गया था।बैठक हुई और उसमें उचित भागीदारी का ऐलान भी कर दिया गया।

दरअसल पार्टी की महानगर इकाई ने पटना की उस सीट को लेकर सम्मेलन आयोजित की थी जिस पर पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था।उक्त सीट पर दूसरे दल से पाला बदलकर उक्त पार्टी में आए नेता जी की नजर पड़ गई है।लिहाजा वे भी अंदर हीं अंदर तैयारी में जुट गए हैं। पार्टी के एक नेता जो पिछली बार भी उस सीट से भाग्य आजमाया था, वे भी लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं और इस बार भी अंदर हीं अंदर तैयारी में जुटे हैं। उनके हीं स्वजातीय और दूसरे दल से इस दल में आए नेता जी ने समीक्षा सम्मेलन बुलाई थी।सम्मेलन में उनको भी बुलाया गया जिन्होंने पिछली दफा उक्त सीट से चुनाव लड़ा था और जिनसे उनकी राजनीतिक अदावत जगजाहिर है।वैसे पिछली बार चुनाव लड़ चुके नेता जी को बुलाना माननीय की मजबूरी थी।

....और नेता जी ने चल दी अपनी चाल

दिखावे के लिए ही सही लेकिन पिछली दफा चुनाव लड़ने वाले नेता जी को बुलावा भेजा गया और वे आ भी गए। सम्मेलन हुआ उसमें सबको फूल-गुलदस्ता देकर स्वागत भी किया गया और फोटो शूट हुआ।यहां तक तो सबकुछ ठीक-ठाक रहा।लेकिन इसके बाद पाला बदलकर इस पार्टी में आए नेता जी ने अपनी चाल चल दी।जिस शख्स को यह खबर मीडिया तक पहुंचाने का जिम्मा दिया गया उसे माननीय ने खास हिदायत दे दी कि हमारे स्वजातीय विरोधी का फोटो अखबारों में नहीं छपनी चाहिए।बस क्या था मीडिया प्रभारी ने आदेश का तामिल किया और पुराने वाले नेता जी की तस्वीर क्रॉप कर दिया और वैसी तस्वीर भेजी गई जिसमें वो दूर-दूर तक कहीं नहीं दिखे।सिर्फ खबरों में उनका दो शब्दों वाला नाम लिख कर खानापूर्ति कर दी गई।

लेकिन पुराने वाले नेता जी ने पकड़ ली चाल और धो डाला

नेता जी भागीदीरी संबंधी ऐलान की सूचना सभी मीडिया हाऊस में भिजवा दिया।चूंकि खबर राजनीति के हिसाब से गरम थी लिहाजा सभी मीडिया हाऊस ने उक्त खबर को फोटो और नाम के साथ छाप भी दिया।इलेक्ट्रॉनिक चैनल ने तो इस पर प्रतिक्रिया लेनी भी शुरू कर दी।उक्त दल के नेता जी जो उस कार्यक्रम में शामिल हुए थे लेकिन उनको किनारा कर दिया था वे तो इस पर त्वरित प्रतिक्रिया भी दे दी और इस तरह का बयान नुकसान करने वाला बता कर उनकी हवा निकाल दी.

Suggested News