राजधानी पटना में 17 अगस्त से ट्रैफिक व्यवस्था में होंगे बड़े बदलाव, कई रूटों में होगा वन-वे परिचालन....

राजधानी पटना में 17 अगस्त से ट्रैफिक व्यवस्था में होंगे बड़े बदलाव, कई रूटों में होगा वन-वे परिचालन....

PATNA: राजधानी पटना में अगले कुछ दिनों में ट्रैफिक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा है कि आगामी 17 अगस्त से राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था में कई बदलाव किए जायेंगे।

दरअसल मुख्य सचिव दीपक कुमार ने पटना कमिश्नर दफ्तर में यातायात व्यवस्था में सुधार को लेकर बैठक की थी।बैठक में छह विभागों के प्रधान सचिव समेत कई वरीय अधिकारी शामिल हुए। मीटिंग में ट्रैफिक व्यवस्था, अतिक्रमण, गाड़ियों का रुट चार्ट समेत 11 बिंदूओं पर चर्चा हुआ।इसके अलावे यातायात पुलिस के रिक्त पदों को भरने को लेकर भी चर्चा हुई।बता दें कि यातायात पुलिस के लगभग 300 रिक्त पद हैं।उसको भरने को लेकर भी मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ मंथन किया।इसके अलावे राजधानी की सड़कों से खटारा गाड़ियों को हटाने को लेकर भी चर्चा हुई।

बैठक के बाद मुख्य सचिव ने बताया कि कई महत्वपूर्ण सड़कों को वन-वे किया जाएगा।साथ हीं बेली रोड़ समेत कई सड़कों से ट्रैफिक लाईट हटाने की दिशा में भी कार्रवाई होगी।यातायात व्यवस्था को लेकर और क्या बदलाव हो इसको लेकर एनआईटी के विशेषज्ञों की भी राय ली जाएगी।साथ हीं अतिक्रमण हटाने को लेकर बैठक में चर्चा की गई।मुख्य सचिव ने कहा कि पटना में अतिक्रमण हटाने को लेकर भी प्रशासन कार्रवाई करेगा।

आपको बता दें कि राजधानी में अतिक्रमण और यातायात को लेकर पटना हाईकोर्ट ने सरकार को जमकर फटकार लगाई है।हाईकोर्ट की फटकार के बाद पटना जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई शुरू की है।

Find Us on Facebook

Trending News