पटना में दहेज के लिए महिला की हत्या, ससुराल वालों पर लाश गायब करने का आरोप

पटना में दहेज के लिए महिला की हत्या, ससुराल वालों पर लाश गायब करने का आरोप

Patna: दहेज प्रथा को लेकर बिहार सरकार चाहे कितने भी मुहिम चला ले लेकिन महिलाओं के साथ बढ़ती आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पटना में दहेज के लिए एक महिला की हत्या कर लाश को गायब करने का आरोप उसके ससुराल वालों के ऊपर लगा है.

खबर के मुताबिक पटना के बिहटा थाना इलाके के भगवतीपुर गांव के रहने वाले स्व नन्द किशोर वर्मा की पत्नी मंजू देवी ने अपनी बेटी की दहेज के लिए हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगा दानापुर थाना में मामला दर्ज कराया है. मिली जानकारी के मुताबिक मंजू देवी अपनी बेटी जूही कुमारी की शादी दो साल पहले दानापुर थाना इलाके के सुल्तानपुर के रहने वाले श्रवण महतो के पुत्र सन्नी कुमार के साथ हिन्दू रीति-रिवाज से की थी. 

मंजू देवी की माने तो शादी के कुछ ही दिनों के बाद ससुर श्रवण महतो, सास गुडिया देवी, पति सन्नी कुमार, ननद अंकिता देवी और देवर मन्नी कुमार मारपीट कर प्रताड़ित करते लगे. प्रताड़ित कर माँ से एक बाइक एवं एक कट्टा ज़मीन की मांग करने को कहते थे. इस बात को लेकर जूही के ससुराल वाले को कई बार समझाया-बुझाया भी गया था. पिछले 2 अक्टूबर को जूही अपनी बहन स्वीटी से फोन पर बात भी की थी. लेकिन अचानक 3 अक्टूबर को जूही के ससुर श्रवण महतो ने फोन कर बताया कि आपकी बेटी घर से लापता है.

इस बाबत जब बेटी के ससुराल जाने पर ससुराल वाले बेटी को बदचलन बता लड़ना शुरू कर दिया. जूही की मां ने साफ़ तौर पर आरोप लगाया कि मेरी बेटी की हत्या कर दी गई है और शव को गायब कर दिया गया है. मंजू देवी ने पटना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि 10 दिन से दानापुर थाना में मामला दर्ज करवाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं लेकिन पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही थी. पटना एसपी अशोक मिश्रा के आदेश पर 10 दिन के बाद दानापुर थाना में मामला दर्ज हुआ है. दानापुर थाना प्रभारी से मिली जानकारी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है.

Find Us on Facebook

Trending News