बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसने की तेज की कवायद, 68 संवेदनशील जगहों को किया चिन्हित

पटना पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसने की तेज की कवायद, 68 संवेदनशील जगहों को किया चिन्हित

PATNA : पटना पुलिस ने छिनतई मामले में कुल 68 संवेदनशील जगहों को चिन्हित किया है। जहां मोबाईल, सोने के चेन और बाइक की चोरी के सबसे ज्यादा घटनाएं अपराधियों ने अंजाम दिया है। इस मामले की जानकारी देते हुए पटना सेंट्रल एसपी ने मंगलवार को पटना शहरी क्षेत्रों के थानेदारों के साथ बैठक कर पूरी जानकारी ली है। 



सेंट्रल एसपी वैभव शर्मा की माने तो राजधानी में जुलाई माह में 40 कांड दर्ज किया गया। जिसमे 13 कांडों का उद्भेदन करते हुए 10 कांडो में छिनतई किये गए चेन को बरामद किया गया। वही अगस्त माह में छिनतई के मामलो मे कुछ बढ़ोतरी देखी गई। सेंट्रल एसपी ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि लोग आई ट्रिपल सी द्वारा लगाए हेल्प बॉक्स से घटना के तुरंत बाद खबर दें। जिससे अपराधियों को डिटेक्ट आई ट्रिपल सी द्वारा लगे कैमरों की मदद लेकर पुलिस तुरंत कर सकेगी।



दरअसल सेंट्रल एसपी की माने तो घटनास्थल पर पब्लिक या स्मार्ट सिटी के कैमरे नही काम करने की वजह से कुछ घटनाओं में अपराधियो की शिनाख्त नहीं हो पता है। पटना पुलिस ने 68 हॉट स्पॉट घटनास्थलों को चिन्हित किया है। जहां सीसीटीवी कैमरे लगाकर घटनाओं पर लगाम लगाने की तैयारी की जा रही है। साथ साथ डायल 112 टीम को चिन्हित 68 जगहों पर लगाया जाएगा और थानों की गस्ती को भी बढ़ाने के आदेश सेंट्रल एसपी ने दिए है। 



पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News