बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव संग पटना पुलिस का सड़क पर संग्राम, जाप का राजभवन मार्च रोकने के लिए हुई पानी की बौछार

पप्पू यादव संग पटना पुलिस का सड़क पर संग्राम, जाप का राजभवन मार्च रोकने के लिए हुई पानी की बौछार

पटना. नीतीश सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए राजभवन मार्च को निकले जाप नेता पप्पू यादव और उनके समर्थकों का पटना पुलिस से जोरदार संग्राम हुआ. पटना की सड़क पर पप्पू यादव समर्थकों की भीड़ को तितरबितर करने के लिए पुलिस ने जोरदार बल प्रयोग किया. गाँधी मैदान से राजभवन के लिए निकले पप्पू यादव ने पुलिस की बैरीकेडिंग तोड़ी तो पुलिस ने भीड़ को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पानी की तेज बौछार कर दी. बावजूद इसके पप्पू यादव सड़क पर जमे रहे और नीतीश सरकार पर बिहार और राज्य के लोगों के हितों की अनदेखी करने आरोप लगाते रहे. 

बिहार की विभिन्न ज्वलंत समस्याओं को उठाते हुए जन अधिकार पार्टी ने सोमवार को राजभवन मार्च की शुरुआत की. पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव की अगुवाई में पटना के गांधी मैदान से राजभवन तक इस मार्च का आयोजन किया जा रहा है. पप्पू यादव ने नीतीश सरकार पर राज्य के हितों की रक्षा करने में असफल रहने का आरोप लगाया है. उन्होंने राज्य के आम लोगों से जुड़ी समस्याओं और मांगों पर नीतीश सरकार की चुप्पी को लेकर सवाल किया है. 

जाप की ओर से बिहार सरकार से इस मार्च के बहाने कई सवाल पूछे गये हैं. जाप ने बिहार सरकार से पूछा है कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बिहार में क्यों है? बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला है? राज्य में जमीन बालू, मेडिकल माफिया आदि का संरक्षक कौन है? भ्रष्ट नेताओं अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अकूत सम्पत्ति कैसे आई है? महिलाओं की इज्जत और अन्य लोगों के जाम माल के साथ खिलवाड़ क्यों हो रहा है? पप्पू यादव ने इन्हीं मुद्दों को पर राजभवन मार्च की शुरुआत की और नीतीश सरकार की असफलताओं की गिनाया है. 

पप्पू यादव के राजभवन मार्च को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. गांधी मैदान से लेकर राजभवन तक प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस प्रशासन को मुस्तैद रखा गया है. किसी प्रकार के उपद्रव या हंगामे से निपटने के लिए भी पुलिस के विशेष जवान तैनात हैं. 

राजभवन मार्च में शामिल होने को लेकर राज्य के विभिन्न जिलों में पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ता पटना पहुंचे हैं. वे सुबह से ही गाँधी मैदान के पास डटे हुए हैं और मार्च में शामिल लोगों का उत्साह बढ़ा रहे हैं.


Suggested News