बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहुत जल्द अपने परिवार के बीच होगा पंकज, पटना पुलिस ने रिहाई के लिए कोर्ट में डाली अर्जी

बहुत जल्द अपने परिवार के बीच होगा पंकज, पटना पुलिस ने रिहाई के लिए कोर्ट में डाली अर्जी

PATNA : नाबालिग सब्जी विक्रेता पंकज बहुत जल्द ही अपने परिवार के बीच होगा। पटना पुलिस की ओर से उसकी रिहाई की अर्जी कोर्ट में डाली है। फर्जी तरीके से जेल भेज गए पंकज को इंसाफ दिलाने में आईजी नैयर हसनैन खान, डीआईजी राजेश कुमार और पटना एसएसपी मनु महाराज का अहम रौल रहा है। इनलोगों की जांच के कारण ही निर्दोष पंकज की रिहाई संभव हो पाई है। वहीं इस पूरे प्रकरण में मीडिया ने भी अहम योगदान निभाया है। बताते चले कि मीडिया में खबर आने के बाद नाबालिग पंकज को जेल भेजे जाने का मामला तूल पकड़ा था। जिसके बाद सीएम ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे। जोनल आईजी के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच की गई थी। जिसमें अगमकुआं थाना और बाईपास थाना ने फर्जी तरीके से उसे बाइक लूटेरा बता जेल भेज दिया था।   उसमें वह शामिल नहीं था।


BIG-ACTION-IN-CASE-OF-MINOR-SENT-TO-JAIL-AGAKKUN-POLICE-STATION-SUSPEND2.jpg
बताते चले कि सब्जी विक्रेता के बेटे पंकज को जेल भेजे जाने के मामले की जांच के दौरान यह पाया गया  कि पंकज को झूठे मामले में फंसाकर जेल भेजा गया।  आईजी की रिपोर्ट में कहा गया है पंकज को जिस बाइक लूट की घटना में शामिल होने का आरोपी बनाकर जेल भेजा गया, 

रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़के को घटनास्थल से नहीं पकड़ा गया था, बल्कि उसे पुलिस घर से उठाकर पुलिस ले गई थी। पुलिस ने उसके पास से कोई चोरी का मोटरसाइकिल बरामद नहीं किया था। बताया जा रहा है कि पंकज को जेल भेजे जाने का मामला सिर्फ मुफ्त में सब्जी देना ही नहीं कुछ और भी रहा है।

BIG-ACTION-IN-CASE-OF-MINOR-SENT-TO-JAIL-AGAKKUN-POLICE-STATION-SUSPEND3.jpg

इस मामले को लेकर आईजी की ओर से अगम कुआं थाना और बाईपास थाना के थानेदार को सस्पेंड करने की अनुशंसा की गई है। जिसपर कार्रवाई करते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही रेड करने वाली पूरी पुलिस टीम जिसमें 9 लोग शामिल थे उन्हें भी सस्पेंड करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा अगम कुआं थाना के सारे स्टाफ को पुलिस लाइन क्लोज कर दिया गया है। साथ ही तत्कालीन एएसपी को बिना सुपर विजन के चार्जशीट दाखिल करने का दोषी ठहराते हुए शो कॉज नोटिस जारी करते हुए सस्पेंड करने की अनुशंसा से की गई है।

BIG-ACTION-IN-CASE-OF-MINOR-SENT-TO-JAIL-AGAKKUN-POLICE-STATION-SUSPEND1.jpg

बताते चले कि पत्रकार नगर निवासी नाबालिग सब्जी विक्रेता पंकज पुलिस ने मुफ्त में सब्जी नहीं देने के कारण उसे बाइक लूटेरा गिरोहा का सदस्य बनाते घर से उठाकर ले गई थी।

BIG-ACTION-IN-CASE-OF-MINOR-SENT-TO-JAIL-AGAKKUN-POLICE-STATION-SUSPEND4.jpg

इतना ही नहीं पंकज के आधार कार्ड में अंकित उसके उम्र 14 को 18 बना रिमांड होम की जगह जेल भेज दिया था। पीड़ित परिवार इस मामले को लेकर थाना से लेकर आलाधिकारियों तक चक्कर लगा चुका था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। वहीं मीडिया में खबर वायरल होने के बाद सीएम ने जांच के आदेश दिए थे।

BIG-ACTION-IN-CASE-OF-MINOR-SENT-TO-JAIL-AGAKKUN-POLICE-STATION-SUSPEND6.jpg

जांच की जिम्मेवारी जोनल आईजी नैयर हसनैन खान को दी गई थी। जिन्होंने पिछले तीन दिनों की जांच के बाद आज अपनी रिपोर्ट सौंपी और उस रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई हुई है।

Suggested News