बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: बेबस बने JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ! जिसे चलता किया था उसे 24 घंटे में ही वापस लाना पड़ा, आखिर यह सब कैसे हुआ जानें....

Bihar news: बेबस बने JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा !  जिसे चलता किया था उसे 24 घंटे में ही वापस लाना पड़ा, आखिर यह सब कैसे हुआ जानें....

PATNA: जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा 24 घंटे के अंदर ही अपना आदेश पलटने को मजबूर हो गए। दरअसल जिस नेता का पत्ता काटा था, उन्होंने ऐसी चाल चली जिससे प्रदेश अध्यक्ष बेबस हो गए। अंततः उन्हें अपना आदेश वापस लेना पड़ा और फिर से उसी नेता को बिठाना पड़ा, जिसे 24 घंटे पहले चलता किया था. आखिर उस नेता ने कौन सा पासा फेंका, जिससे उमेश कुशवाहा चित्त हो गए ? 

उमेश कुशवाहा आदेश वापस लेने पर हुए विवश 

दरअसल, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने 12 सितंबर को विभिन्न प्रकोष्ठों में नए अध्यक्ष और प्रभारी की नियुक्ति की थी. जिसमें मनीष कुमार को युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी, जबकि वशिष्ठ सिंह को प्रभारी बनाया गया था. वहीं युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे नीतीश पटेल को हटाकर मीडिया प्रकोष्ठ का प्रभारी बनाया था. प्रकोष्ठ अध्यक्षों की सूची जारी होने के बाद से खेल शुरू हुआ। नीतीश पटेल जिन्हें करीब साल भर पहले ही युवा जदयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था, उन्हें हटाने के निर्णय को लेकर दल के अंदर ही गहमागहमी शुरू हो गई। जानकार बताते हैं कि यह मामला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुंच गया. बताया जाता है कि युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये गए नीतीश पटेल ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मिलकर अपनी बात रखी. इसके बाद बाजी पलट गई। अगले दिन (13 सितंबर) उमेश कुशवाहा को अपना आदेश पलटना पड़ा. इस तरह से प्रदेश अध्यक्ष ने 24 घंटा पहले जिस नीतीश पटेल को जेडीयू युवा प्रकोष्ठ से हटाकर मीडिया प्रकोष्ठ का प्रभारी बनाया था, उन्हें फिर से अध्यक्ष की जिम्मेदारी देनी पड़ी. इस तरह से मनीष कुमार महज 24 घंटे के लिए युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे.  

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया हस्तक्षेप.....

पार्टी के जानकार बताते हैं कि नीतीश पटेल के परिवार से मुख्यमंत्री का पुराना संबंध रहा है. फिर से युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए नीतीश पटेल के पिताजी शुरूआती दौर से ही नीतीश कुमार के साथ हैं. नीतीश कुमार जब बाढ़ लोकसभा क्षेत्र के चुनाव लड़ते थे, तभी से वे साथ रहे हैं. जेडीयू युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष का विवाद जब राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के पास पहुंचा, तब उन्होंने इस संबंध में पूरी जानकारी ली. इसके बाद नीतीश पटेल को फिर से प्रकोष्ठ अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने का आदेश दिया. नेता का आदेश मिलते ही प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने 13 सितंबर को नीतीश पटेल को वापस करने का चिट्ठी जारी कर दिया.  



Editor's Picks