BREAKING NEWS : केंद्रीय मंत्री RCP Singh का पटना आवास हुआ खाली, देर रात जबरन खाली कराया गया सरकारी बंगला

BREAKING NEWS : केंद्रीय मंत्री RCP Singh का पटना आवास हुआ खाली, देर रात जबरन खाली कराया गया सरकारी बंगला

PATNA : राज्यसभा जाने से वंचित होने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की परेशानी कम नहीं हो रही है। जहां एक एक कर उनके समर्थकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय इस्पात मंत्री के पटना स्थित सरकारी आवास को बीती रात जबरन खाली करा दिया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री के नजदीकी सहयोगी ने दी है। आरसीपी के सहयोगी ने बताया कि बीती रात लगभग 12 बजे उनके बंगले को जबरन खाली कराया गया है।

बताया गया कि  स्ट्रैंड रोड में स्थित मंत्री पूल का यह बंगला जदयू विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ संजय गांधी के नाम से आवंटित था। जिसमें आरसीपी सिंह पिछले कई सालों से रहते आ रहे थे। लेकिन पिछले दिनों राज्य सभा सदस्यता पद गंवाने के बाद उनका यह बंगला मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के नाम पर आवंटित कर दिया गया था।

आरसीपी से सहयोगी ने की पुष्टि

आरसीपी सिंह के सहयोगी आशीष रंजन ने बताया कि बीती रात लगभग 12 बजे आरसीपी सिंह के पटना स्थित बंगले को जबरन खाली कराया गया। उन्होंने बताया कि जिस नेता ने अपनी जिंदगी लगा दी। आईएएस की नौकरी छोड़ दी। पार्टी को मजबूती प्रदान की। उनके साथ पार्टी ने द्वेषपूर्ण कार्रवाई की है। जो कहीं से सही नहीं कहा जा सकता है

पहले से जताई जा रही थी आशंका

जिस वक्त आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजे जाने का निर्णय जदयू ने लिया था उसी समय से यह अंदेशा लगाया जा रहा था कि केंद्रीय इस्पात मंत्री को स्ट्रैंड रोड (7 नंबर) का बड़ा बंगला खाली करना पड़ेगा।

लगातार पार्टी में हो रहे हैं दरकिनार

केंद्र में मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह लगातार अपनी पार्टी मेें दरकिनार किए जा रहे थे। पहले उनसे तीसरी बार राज्यसभा में जाने का मौका छीन लिया गया। उसके बाद उनके समर्थकों को पार्टी से निकाल दिया गया। फिर पटना में बंगले को भी उनसे छीन लिया गया है। 

मंत्रियों के आवासीय इलाके से हुए बाहर

आखिरकार मंत्रियों के आवासीय इलाके में अब आरसीपी सिंह का ठिकाना नहीं रहेगा। पिछले 12 वर्षों से आरसीपी सिंह इस बंगले में रह रहे थे। लेकिन अब बंगला खाली कराने के बाद उनका नया पता क्या होगा. यह स्पष्ट नहीं है।




Find Us on Facebook

Trending News