बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हर दिन घोड़े पर बैठकर स्कूल जाता है छठवीं का छात्र पौरव, खेत और बगीचा के बीच से गुजरकर तय करता है रास्ता

हर दिन घोड़े पर बैठकर स्कूल जाता है छठवीं का छात्र पौरव, खेत और बगीचा के बीच से गुजरकर तय करता है रास्ता

BHAGALPUR : आधुनिकता एवं चमक-दमक के इस युग में एक छात्र को घोड़े पर बैठकर सफर करना पड़ रहा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं भागलपुर जिले के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत नगरपारा गांव के कक्षा छठवीं का छात्र पौरव कुमार के बारे में. पौरव के स्कूल जाने के लिए सड़क नहीं होने की वजह से घोड़े पर बैठकर स्कूल जाते है। तमाम चुनौतियों को मात देते हुए घोड़े के सहारे वो प्रतिदिन स्कूल पहुंचकर पढ़ाई करते है। 

गरीब परिवार का पौरव कुमार बुनियादी अभ्यास विद्यालय नगरपारा में कक्षा छठवीं का छात्र है और वह अपने गांव में रहकर पढ़ाई कर रहा है घर से स्कूल की दूरी लगभग 1 किलोमीटर पड़ती है और स्कूल के रास्ते पीसीसी सड़क भी नहीं है खेत खलिहान बगीचे होकर स्कूल आना जाना पड़ता था।

 छात्र पौरव के लिए कठिनाइयों भरा सफर होता था तो पौरव ने घोड़े को स्कूल आने जाने के लिए अपना वाहन बना लिया घुड़सवारी कर स्कूल पहुंच रहा छात्र पौरव हर दिन घोड़े पर सवार होकर बड़ी शान से स्कूल जाता है पढ़ाई के दौरान स्कूल के पास के मैदान में वह घोड़े को बांध देता है। इस दौरान घोड़ा मैदान में चरते रहता है इसके बाद जब गौरव के स्कूल की छुट्टी होती है तो वह वापस घोड़े पर सवार होकर अपने घर के लिए चल देता है। 

न्यूज4नेशन के संवाददाता ने घोड़े पर सवार होकर स्कूल से आ रहे छात्र पौरव से मुलाकात की और उस से घोड़े पर स्कूल जाने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि पीसीसी सड़क नहीं है इसी कारण घोड़े को स्कूल आने जाने के लिए अपना वाहन बनाया है। पौरव ने बताया कि उसके पिता मजदूरी करते हैं।

REPORTED BY ANJANI KUMAR KASHYAP

Suggested News