बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद वाला 'फ्लैट' पवन जायसवाल को मिला, जानें 63 विधायकों को मिले सरकारी आवास का पता...

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद वाला 'फ्लैट' पवन जायसवाल को मिला, जानें 63 विधायकों को मिले सरकारी आवास का पता...

Patna: बिहार विधान सभा ने अपने 63 सीनियर विधायकों को 2 दिन पूर्व सरकारी आवास अलॉट किया था। इसके पहले 43 विधायकों को आवास आवंटित किया गया था। इस तरह से अब तक 106 विधायकों को सरकारी आवास मिल चुका है। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने 17वीं विधानसभा के 63 विधायक जो दो या दो टर्म से ऊपर यानी 9 टर्म तक निर्वाचित हुए हैं उन्हें आवास का आवंटन किया था। ढाका के विधायक पवन जायसवाल को डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद वाला आवास दिया गया है। उन्हें बेली रोड के जू के सामने बी-3-40 नंबर का आवास दिया गया है। 

 जानिए 63 विधायकों के सरकारी आवास का पूरा पता.....


नंदकिशोर को पूर्व वाला बंगला मिला तो प्रेम कुमार से छीन गया आवास

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष के आदेश पर उप सचिव पवन कुमार सिन्हा ने 31 जनवरी को ही बंगला अलॉट करने के संबंध में आदेश जारी कर दिया था। पत्र में पूर्व कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार का बंगला 3- सर्कुलर रोड वापस ले लिया गया है।इसके बदले बदले में प्रेम कुमार को अब 8-ऑफ पोलो रोड का आवास दिया गया है। जबकि मंत्री वाला बंगला 2 -स्टैड रोड़ नंदकिशोर यादव को अलॉट हुआ है। इस तरह से नंदकिशोर यादव अपना बंगला बचाने में कामयाब हो गए जबकि प्रेम कुमार को पहले वाले बंगले से हाथ धोना पड़ा।

नंदकिशोर का बंगला विधानसभा पुल में ट्रांसफर

बता दें, प्रेम कुमार और नंदकिशोर यादव को बतौर मंत्री केंद्रीय पुल वाला बंगला अलॉट किया गया था। इस बार दोनों को मंत्री नहीं बनाया गया है। लिहाजा बंगला वापस लेने की नौबत आ गई थी। लेकिन अंत समय में नंदकिशोर यादव और प्रेम कुमार के बंगले को केंद्रीय पुल से विधानसभा पुल में ट्रांसफर कराने की बात आई। नंदकिशोर यादव का बंगला 2-स्टैंड रोड़ को विधानसभा पुल में ट्रांसफऱ हो गया और फिर से उन्हें आवंटित कर दिया गया। लेकिन प्रेम कुमार के साथ ऐसा नहीं हुआ और वे पहले मंत्री पद से वंचित हुए इसके बाद बंगला भी हाथ से निकल गया। इस तरह से भाजपा के प्रेम कुमार बंगला में भी ठिकाने लगा दिये गए।

अब महिलाओं को आवास आवंटन में मिलेगी प्राथमिकता

नव निर्वाचित महिला सदस्यों को आवास आवंटन की प्रक्रिया के दौरान पहली प्राथमिकता दी जाएगी। बिहार विधान परिषद और भवन निर्माण विभाग से आवास मिलते ही नए विधायकों को आवास आवंटित किया जाएगा। जिन पूर्व विधायकों के पास आवास है उनसे खाली करने के लिए नोटिस दिया गया है,ताकि नए सदस्यों को आवास आवंटित किया जा सके। 

Suggested News