घाटी में शांतिपूर्वक मनी बकरीद, नहीं हुई कहीं कोई हिंसक वारदात

घाटी में शांतिपूर्वक मनी बकरीद, नहीं हुई कहीं कोई हिंसक वारदात

NEWS4NATION DESK : आर्टिकल 370 के खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में छिटपुट प्रदर्शनों को छोड़कर बकरीद पूर्ण शांति के साथ मनी। नमाज अदा करने के लिए सुरक्षा में ढील दी गई और बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए घर से बाहर निकले। पुलिस ने कई मस्जिदों में मिठाइयां बांटीं और स्थानीय लोगों को ईद की बधाई दी। 

बारामूला की जामिया मस्जिद में करीब 10 हजार लोगों ने नमाज अदा की। संवेदनशील किश्तवाड़, डोडा, रामबन, पुंछ और राजौरी में भी अमन कायम दिखा। पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर और महबूबा के घरों में हर साल दिखने वाली भीड़ इस बार नहीं जुटी। जम्मू ईदगाह के इमाम ने कहा कि हमें आर्टिकल 370 की परवाह नहीं है, लेकिन कम्यूनिकेशन पर कर्फ्यू खत्म हो।

वहीं पुलिस का दावा है कि घाटी में एक भी गोली नहीं चली। वहीं सरकार का दावा है कि 90% जगहों पर कुर्बानी का जश्न मना। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने श्रीनगर के लालचौक समेत कई इलाकों का दौरा किया।
 
 जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक श्रीनगर, शोपियां, अनंतनाग, बारामूला, बड़गाम और बांदीपुर में किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है। हालांकि कुछ जगह छिटपुट घटनाओं में कुछ लोग घायल हुए। वहीं सेना ने कहा  है कि 5-7 जगहों पर मामूली प्रदर्शन हुए थे। 

Find Us on Facebook

Trending News