बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नई दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में घुसा मोर, शॉर्ट सर्किट से घंटों रुकी रही ट्रेन

नई दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में घुसा मोर, शॉर्ट सर्किट से घंटों रुकी रही ट्रेन

BETTIAH : पश्चिम चम्पारण के बगहा में सुपर फास्ट सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में राष्ट्रीय पक्षी मोर घुस जाने के कारण इंजन में शॉर्ट सर्किट हो गया। इस घटना के बाद सप्त क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस वाल्मीकिनगर रेलवे स्टेशन पर तकरीबन 3 घंटे तक रुकी रही। आरपीएफ प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि इंजन में मोर  घुस जाने के कारण ऐसा हुआ है। 

बताया जा रहा है कि जैसे ही ट्रेन पनियहवा से वाल्मिकिनगर के लिए रवाना हुई तो एक मोर ट्रेन के इंजन में घुस गया। जैसे ही ट्रेन वाल्मीकिनगर स्टेशन पर पहुंची शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक ट्रेन का इंजन रुक गया। इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को दी गई। 

घटना के तुरंत बाद नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से अतिरिक्त इंजन लाया गया। इस दरमियान तकरीबन 3 घंटे ट्रेन विलंब से चली। सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस नई दिल्ली से चलकर मुजफ्फरपुर तक जाती है।

दरअसल, गोरखपुर मुजफ्फरपुर रेलखंड वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से होकर गुजरता है। उत्तर प्रदेश के पनियहवा से लेकर वाल्मीकिनगर स्टेशन तक जंगल है। इस दौरान कई दफा जंगली जानवर रेलवे ट्रैक पर आते जाते हैं जिससे अभी तक कई घटनाएं भी हो चुकी हैं। इससे पहले रेलवे ट्रैक पर बाघ, तेंदुआ, घड़ियाल और गेंडे की ट्रेन से कटने से मौत हो चुकी है।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News