नवादा में पुलिस की लोगों ने की जमकर धुनाई, दर्जनों लोगों के खिलाफ थाने में दर्ज हुआ मामला

नवादा में पुलिस की लोगों ने की जमकर धुनाई, दर्जनों लोगों के खिलाफ थाने में दर्ज हुआ मामला

NAWADA : जिले के काशीचक थाना क्षेत्र में शनिवार को देर शाम लक्ष्मी पूजा के अवसर पर आयोजित मेला देखने आए एक युवक को धक्का लगने के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी। जिसमें बचाव में आये पुलिस कर्मियों को ग्रामीणों ने पीट दिया। जिसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया हैं। वहीं थाना प्रभारी के द्वारा इस मामले को लेकर वरीय अधिकारी को जानकारी दी गई है। जिसके बाद तीन थाना मौके पर पहुंचकर मामला को कंट्रोल किया। इस दौरान 6 पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें थाना प्रभारी काशीचक राजकुमार,राजेश कुमार, रिद्धि कुमार, संदीप ठाकुर सहित छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। थाना प्रभारी ने बताया की पूर्व आर्मी के जवान के द्वारा वर्दी पर हाथ देते हुए गट्टा पकड़ लिया गया था। वे हमारे साथ हाथापाई करने लगे थे। जिसमें 6 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। हालाँकि त्वरित कार्रवाई करते हुए 3 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। शेखपुरा जिले के वरसा गांव के उमेश कुमार, पूर्व आर्मी जवान जयनंदन सिंह व डब्लू कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। लोगों के द्वारा पुलिस पर हमला करने का भी आरोप है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि शनिवार को देर रात्रि धक्का लगने के बाद मधेपुर गांव के दस पंद्रह युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर युवक को धक्का मारकर भाग रहे कार का पीछा करने लगे।  इसी बीच कार में सवार महिला ने वर्षा गांव स्थित अपने मायके के परिजनों को घटना की  सूचना दे दी। लिहाज़ा करीब चालीस युवक बाइक पर सवार होकर महादेव विगहा गांव के समीप पहुँचे, जहाँ दोनों पक्षों में झड़प हो गई। पुलिसकर्मियों के समझाने पर मधेपुर ग्रामीण तो शांत हो गए। लेकिन वरसा गाँव के युवकों ने उल्टे पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। जिसमें कुल छह पुलिसकर्मि धायल हो गए। इस मामले में  तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही साथ एक कार और चार मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है।

पुलिस पर हमला कर मारपीट मामले में थानाध्यक्ष राजकुमार के द्वारा प्राथमिक दर्ज कराई गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस  मामले में तीन नामजद व चालीस अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया की दोनों पक्षों के द्वारा अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है।

वही गिरफ्तार पूर्व आर्मी जवान ने सदर अस्पताल में पुलिस पर आरोप लगाया की बेवजह पुलिस के द्वारा हम लोगों को पिटाई की गई है। पुलिस पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने जमकर धुनाई की गयी। जिसके बाद पूर्व आर्मी जवान के बदन पर दाग देखने को मिला हैं। पूर्व आर्मी जवान जयनंदन सिंह ने कहा कि पुलिस के द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई है। जानबूझकर पुलिस ने टारगेट कर हमारे साथ मारपीट किए हैं। हम लोगों की कोई गलती नहीं थी। हम लोग वरीय अधिकारी से इस मामले की जांच की भी मांग करेंगे।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News