बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के आईपीएस अधिकारियों संग गाली-गलौज करनेवाली डीजी के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, निलंबन की मांग

बिहार के आईपीएस अधिकारियों संग गाली-गलौज करनेवाली डीजी के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, निलंबन की मांग

BANKA : बांका जिला के अमरपुर प्रखंड में होमगार्ड एवं अग्निशमन विभाग की डीजी शोभा अहोत्कर द्वारा आईजी विकास वैभव को अपशब्द कहने के मामले में सोमवार को अमरपुर के युवाओं ने काली पट्टी लगाकर शहर में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन लोगों ने डीजी के इस्तीफे की भी मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बिहारी अस्मिता को चुनौती देकर बिहारियों का अपमान कर रहे हैं। वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के बीच गाली गलौज एवं दुर्व्यवहार के आरोप से यह साफ है कि बिहार पूरी तरह से प्रशासनिक अराजकता के दौर में है। जो अधिकारी बिहार के नहीं है और बिहार में काम करते हुए बिहारी अस्मिता को आघात पहुंचाते हैं और बिहारी को गाली देते हैं उन पर बिहार सरकार को अविलंब कार्रवाई करनी चाहिए। 

शोभा अहोतकर पर होनी चाहिए कार्रवाई

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि बिहार में रहकर और बिहारी को गाली देने वाली गालीबाज आईपीएस शोभा अहोत्कर को अविलंब निलंबित करना चाहिए। तीन महीनों से लगातार आईपीएस विकास वैभव मानसिक प्रताड़ना झेल रहे थे। लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान को बंद करने का दबाव लगातार उनपर बनाया जा रहा था। राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को सही दिशा में रखने के लिए प्रेरित करना भी एक प्रकार से पुलिस का फर्ज ही है। जिस तरह का संदेश आईपीएस विकास वैभव देते हैं वह संदेश पूर्णतया सामाजिक संदेश ही होता है। हर विषय को राजनीति से जोड़ना, एक प्रकार से समाज को पीछे धकेलने की बात बस भर है। 

हजारों युवकों के लिए हैं प्रेरणा

आईपीएस विकास वैभव तो बिहार से पलायन कर चुके बिहारियों को जोड़ने के लिए लेट्स इंस्पायर बिहार का समाजिक संदेश दिया। लाखों युवाओं को राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित किया। शिक्षा, समता और उद्यमिता को बिहार में विकसित करने के लिए शिक्षकों को शिक्षा दान और उद्यमियों को स्टार्ट अप को बिहार में विकसित करने के लिए प्रेरित किया। हजारों युवकों ने इनके प्रेरणा से अपना स्टार्टअप आरंभ भी किया और स्वावलंबी बन देश की अर्थव्यवस्था में आंशिक ही सही पर ईमानदार सहयोग आरंभ कर दिया। यह अत्यंत ही शर्मनाक है। 

आईपीएस विकास वैभव का आत्म सम्मान अब केवल उनका ही नहीं अपितु संपूर्ण बिहार का अभियान है। इसका संदेश तो डीजी तक पहुंच ही गया होगा कि बिहार के युवा पीढ़ी आईपीएस विकास वैभव से कितना प्रेम करते हैं। इस मौके पे श्री नारायण शर्मा सलील, रामबालक शर्मा, अनमोल सिंह राजपूत प्रभात कुमार वत्स, अंकित कुमार, रवि कुमार, ब्रहम प्रकाश ठाकुर, मणिकांत कुमार, राहुल, गौतम, रोहित, कुणाल, गुलशन, आदित्य, रोहित, रौशन, जीतू, हरिओम दर्जनों मौजूद थे।

Suggested News