बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में प्रीपेड मीटर पर रोक लगाने की मांग को लेकर लोगों ने शुरु किया आंदोलन, कहा- खूनचूसवा मीटर है

बगहा में प्रीपेड मीटर पर रोक लगाने की मांग को लेकर लोगों ने शुरु किया आंदोलन, कहा- खूनचूसवा मीटर है

प•चम्पारण- जिला  के बगहा पुलिस जिला मे प्रीपेड मीटर में गड़बड़ी को लेकर लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. गरीब बिजली उपभोक्ताओं ने इसे खूनचूसवा मीटर करार दिया है. आंदोलन कर रहे उपभोक्ताओं के मुताबिक दिनभर  जितनी कमाई होती है वह मीटर के रिचार्ज करने में ही लग जा रहा है .ऐसे में गर्मी के मौसम में उनके पास परिवार चलाने में भी परेशानी हो रही है.

 दूसरे राज्यों की तुलना में बिहार में महंगा बिजली बिल के साथ ही प्रीपेड बिजली मीटर के खिलाफ लगातार गांव गांव अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का नेतृत्व कांग्रेस के बगहा विधानसभा से चुनाव लड़  कांग्रेसे नेता जयेश मंगल सिंह कर रहे हैं। 

बताया जाता है कि प्रीपेड मीटर में मिल रही शिकायतों की सुनवाई बिजली विभाग की ओर से भी नहीं किया जा रहा है। वहीं जो उपभोक्ता स्वेच्छा से प्रीपेड मीटर नहीं लगा रहे हैं उनके ऊपर एफआईआर तक की कार्रवाई की जा रही हैं। स्थानीय लोगों ने कहा है कि जब तक पोस्टपेड मीटर नहीं लगेगा तब तक उनका यह अभियान जारी रहेगा।

 अभियान के दौरान दूसरे राज्यों की तरह दलित और गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली की मांग की जा रही है।वही इस आंदोलन सैकडो की संख्या मे महिला पुरुष हो रहे है शामिल ।

रिपोर्ट- आशिष कुमार 

Editor's Picks