बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंतरराष्ट्रीय विद्यालय एवार्ड समारोह में बच्चों की प्रतिभा देखकर हैरान रह गए लोग

अंतरराष्ट्रीय विद्यालय एवार्ड समारोह में बच्चों की प्रतिभा देखकर हैरान रह गए लोग

PATNA : बचपन में बच्चे मासूम जरूर होते हैं, लेकिन उनका दिमाग मासूम या किसी मायने में कम नहीं होता है। बच्चों का दिमाग बचपन से ही काफी तेज होता है इसका प्रमाण शनिवार को बिहटा स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय विद्यालय एवार्ड समारोह में देखने को मिला। 

कार्यक्रम के दौरान जहां गणना के मामले में बच्चों का दिमाग कैलकुलेटर और कंप्यूटर से भी तेज चल रहा था। माउंट लिट्रा जी स्कूल में बड़ी संख्या में जुटे अभिभावक एवं अतिथि उस समय अचंभित रह गए, जब अबेकस पद्धति से प्रशिक्षण प्राप्त बच्चों ने कैलकुलेटर से भी तीव्र गणना कर डाली। वही इस मौके पर शरद सावर्ण, उत्कर्ष सिंह रावत, तेजस्व, सचिन, सोनाक्षी, सृष्टिश्रवण कुमार आदि में छठ पर्व, लोहरी, मकरसक्रांति आदि का जीवंत प्रदर्शन कर लोगो को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

इस मौके पर निदेशक नवीन कुमार ने कहा कि अबेकस शिक्षा पद्धति ने बच्चों के बौद्धिक विकास में क्रांतिकारी योगदान दिया है। इससे स्कूली बच्चों का काफी बौद्धिक विकास हुआ है। वही जीएम मनीष रंजन छात्रों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि इसका अबेकस का प्रशिक्षण बहुत ही रोमांचकारी है, जो बच्चों को असली जादूगर बना देता है। 

उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे बच्चों के साथ बच्चे बन भरपूर समय दें और उनसे घुल-मिलकर उनकी चाहत की पंख को परवाज दें। इस दौरान 15 मिनट में 100 प्रश्नों में से 99 का सही जवाब देने वाले प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर अव्वल आए प्रतिभागी बच्चों को निदेशक नवीन कुमार सिंह, जीएम मनीष रंजन, प्राचार्या मिताली मुखर्जी, जेवा प्रवीण और मुनेश्वर गुप्ता के द्वारा कप व मेडल देकर पुरस्कृत किया गया।

Suggested News