बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में लोगों को जाम से मिलेगी निजात, जिला प्रशासन ने दो नए स्थानों पर बस पड़ाव को किया स्थानांतरित

भागलपुर में लोगों को जाम से मिलेगी निजात, जिला प्रशासन ने दो नए स्थानों पर बस पड़ाव को किया स्थानांतरित

BHAGALPUR : जाम की समस्या से त्रस्त भागलपुर शहर के लोगों की मांग पर ही जिला प्रशासन द्वारा भागलपुर के दो नए स्थलों पर पुराने बस पड़ाव को स्थानांतरित किया गया है। नवगछिया की ओर से जाने वाली सभी बसें औद्योगिक थाना क्षेत्र, जीरो माइल अवस्थित नए बस पड़ाव से ही खुलेगी। 

अर्थात बेगूसराय, सहरसा, पूर्णिया एवं कटिहार की ओर जाने वाली बसें अब जीरो माइल से खुल रही है। बांका, दुमका, देवघर, कोलकाता, जमशेदपुर, रांची तथा मुंगेर को जाने वाली बसें बाईपास, रिक्शाडीह अवस्थित नया बस पड़ाव से खुल रही है।

इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ0 नवल किशोर चौधरी द्वारा बताया गया कि दोनों नए बस स्टैंड  बनकर पूर्णतः तैयार है और बस  स्टैंड के लिए जो भी सुविधाएं अपेक्षित हैं। उसके लिए जिला प्रशासन अग्रतर है। उन्हें भी एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कर लिया जाएगा। लेकिन हर परिस्थिति में बस स्टैंड वहीं नए स्थल पर ही रहेगा। उल्लेखनीय है की इससे शहर में लोगों के आवागमन में काफी सुविधा होगी।

शहरी क्षेत्र को एक छोर से दूसरे छोर तक आवागमन सुविधा से जोड़ने के लिए नगर बस सेवा के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही नगर बस सेवा का परिचालन शुरू होगा। जिससे शहर के लोगों को सुविधा मिलेगी। 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News