दुर्गा पूजा में निर्बाध एवं सुरक्षित बिजली आपूर्ति के लिए पेसू ने की तैयारी, जरूरत पड़ने पर इन नंबरों पर करें संपर्क

दुर्गा पूजा में निर्बाध एवं सुरक्षित बिजली आपूर्ति के लिए पेसू ने की तैयारी, जरूरत पड़ने पर इन नंबरों पर करें संपर्क

पटना. दुर्गा पूजा 2021 के अवसर पर निर्बाध एवं सुरक्षित बिजली आपूर्ति के लिए पेसू ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके तहत पेसू ने सभी 33 केवी फीडर, 11केवी फीडर का पेट्रोलिंग किया है और जंपरो का दुरुरस्त किया गया है, ताकि कोई स्नैपिंग नहीं हो.

साथ ही पेसू के एमआरटी टीम द्वारा सभी विद्युत शक्ति उपकेंद्रों में स्थापित ट्रांसफर्मर, ब्रेकर एंव अन्य विद्युत उपकरणों की जांच एवं रखरखाव का भी कार्य किया गया है. वहीं किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हो, इसके लिए सतर्कता बरतते हुए  33 केवी और 11 केवी फीडर एवं एलटी लाइन से सटे पेडों की छटाई की गयी है.

वहीं पंडाल के आसपास के एसलीट लाइनों का रखरखाव किया गया है. तथा उसमें सेपरेटर लगया गया है. दुर्गा पूजा पंडाल से संबंधित सभी डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर की जांच तथा रखरखाव का कार्य किया गया है, ताकि पूचा के दरान इससे विद्युत आपूर्ति में कोई बाधा नहीं हो. दुर्गा पूजा पंडाल के आसपास की विद्युत पोलों में डी इलेक्ट्रीक पैंट का इस्तेमाल किया गया है.

दुर्गा पूजा 2021 के दौरान पेसू कंट्रोल के अलावा पेसू के सबी प्रमंडलों में एक अस्थायी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएग, जो 12 अक्टूबर 2021 से तीन पालियों में संबंधित विद्युत कार्यपालक अभियंता के देखरेख में कार्य करेगा.

इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है...

Find Us on Facebook

Trending News