यहां पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मुफ्त मिल रहा है बाइक-लैपटॉप!

यहां पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मुफ्त मिल रहा है बाइक-लैपटॉप!

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : जिस तरह से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, उसे देख यदि कोइ आपको कहे की पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मुफ्त में आपको बाइक, लैपटॉप, एयर कंडिशनर आदि दिया जाएगा तो आपको यकीन नहीं होगा. पर यह बात बिलकुल सच है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल पंप मालिक अपने ग्राहकों को इस तरह के लुभावने ऑफर दे रही है. 

ऑफर के पीछे का कारण 

बता दें कि मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट राज्य सरकार लगाती है. जिसके कारण एमपी के सीमा से सटे अन्य राज्य और एमपी में   तेल की कीमत में बड़ा अंतर होता है. यह अंतर 5 रूपये तक का होता है. जिसके कारण अधिकतर ट्रक ऑपरेटर और बिजनेस वाले लोग मध्य प्रदेश के बजाए राज्य की सीमा से सटे दूसरे राज्य में जाकर तेल लेते हैं.  

तेल की कम बिक्री होने के कारण एमपी के पेट्रोल पंप मालिक कई लुभावने ऑफर दे रहे हैं. कई पेट्रोल पंप 100 लीटर डीजल खरीदने पर ट्रक ड्राइवर को नाश्ता और चाय मुफ्त में कराने का ऑफर दे रहा है. वहीँ 5 हजार लीटर तेल खरीदने पर मोबाइल, साइकल और कलाई घड़ी, 15 हजार लीटर खरीदने पर अलमारी, सोफा सेट या 100 ग्राम सिल्वर कॉइन, 25 हजार लीटर डीजल खरीदने पर ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन, 50 हजार लीटर डीजल पर स्प्लिट एसी या लैपटॉप और 1 लाख लीटर डीजल खरीदने पर स्कूटर या मोटरसाइकल का ऑफर दिया जा रहा है. वहीं पेट्रोल पंप मालिक एमपी सरकार से पेट्रोलियम पर वैट टैक्स करने की मांग कर रहा है. 

Find Us on Facebook

Trending News