नालंदा जिला परिषद् की अध्यक्ष निर्वाचित हुई पिंकी कुमारी, अनुराधा देवी बनी उपाध्यक्ष

नालंदा जिला परिषद् की अध्यक्ष निर्वाचित हुई पिंकी कुमारी, अनुराधा देवी बनी उपाध्यक्ष

NALANDA : बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन्न हो गया है। इसके बाद नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण कराया जा रहा है। इसके साथ ही जिला परिषद् के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रखंड प्रमुख, उप प्रमुख का चुनाव भी हो रहा है। इसी कड़ी में आज बिहारशरीफ के हरदेव भवन में जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचन की प्रक्रिया की गई। 

सभी 34 नव निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों की उपस्थिति के उपरांत अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। अध्यक्ष पद के लिए दो सदस्य कृति देवी और पिंकी कुमारी द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। मतदान के उपरांत पिंकी कुमारी को 25 मत तथा कृति देवी को 7 मत प्राप्त हुए। बहुमत के आधार पर पिंकी कुमारी को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित किया गया।

वहीँ जिला परिषद उपाध्यक्ष पद के लिए दो सदस्यों अनुराधा देवी और अमित कुमार राज ने नामांकन दाखिल किया। मतगणना में अनुराधा देवी को 23 मत एवं अमित कुमार राज को 10 मत प्राप्त हुए। बहुमत के आधार पर अनुराधा देवी को उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया गया। निर्वाचन के बाद बाहर निकलने पर उनके समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया।


नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News