ट्रंप से मोदी की फोन पर आधे घंटे तक बातचीत, PM बोले- शांति के लिए जरूरी है आतंक का खात्मा

ट्रंप से मोदी की फोन पर आधे घंटे तक बातचीत, PM बोले- शांति के लिए जरूरी है आतंक का खात्मा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर आधे घंटे तक बातचीत हुई है। दोनों के बीच दोनों देशों के संबंधों को लेकर बातचीत हुई है।उन्होंने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मामलों के बारे में बात की।प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि 'कुछ नेताओं द्वारा' भारत के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्रीय शांति के लिए लाभकारी नहीं है।

राष्ट्रपति ट्रंप से बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण के निर्माण पर जोर दिया और कहा कि ऐसे वातावरण में सीमा पार आतंकवाद की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने गरीबी, अशिक्षा और बीमारी से लड़ने में इस मार्ग पर चलने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ सहयोग करने की भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबी, अशिक्षा और बीमारी से जो कोई भी देश लड़ रहा है, भारत उसके साथ सहयोग के समर्पित है। राष्ट्रपति से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान की आजादी के 100 साल पूरा होने का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि भारत संगठित, सुरक्षित, लोकतांत्रिक और सच्चे मायनों में स्वतंत्र अफगानिस्तान के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रहा है और आगे भी रहेगा।


Find Us on Facebook

Trending News