बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने वाले दलों पर पीएम मोदी हुए आगबबूला गुलामी की मानसिकता से बाहर निकले

नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने वाले दलों पर पीएम मोदी हुए आगबबूला  गुलामी की मानसिकता से बाहर निकले

DESK. नए संसद भवन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन करने का देश के 19 विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं. उन्होंने इसे लेकर बहिष्कार करने की घोषणा भी कर दी है. विपक्ष के इस साझा विरोध के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को सभी विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा. उन्होंने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि गुलामी की मानसिकता से बाहर निकले.

जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया के अपने तीन देशों के दौरे के समापन के बाद गुरुवार को दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर पहुंचे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने वाले विपक्षी दलों पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया. इस दौरान पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में हुए कार्यक्रम का जिक्र भी किया, जिसमें हजारों भारतीयों ने भाग लिया था. पीएम मोदी ने कहा कि न केवल ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, एंथनी अल्बनीस, बल्कि देश के पूर्व पीएम और विपक्षी नेता भी अपने राष्ट्र की खातिर एक साथ मौजूद थे.

पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति, महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना, हिम्मत के साथ बात कीजिए. दुनिया सुनने को आतुर है. जब मैं यह कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार नहीं हैं तो दुनिया भी मेरे साथ दिखती है. 

कांग्रेस, AIUDF, DMK, आम आदमी पार्टी, शिवसेना (UBT), समाजवादी पार्टी, TMC, जदयू, NCP, CPI (M), RJD, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, नेशनल कांफ्रेंस,CPI,झारखंड मुक्ति मोर्चा, केरल कांग्रेस (Mani), VCK (Vidhuthalai Chirunthaigal Katchi), राष्ट्रीय लोक दल, क्रांतिकारी समाजवादी दल और MDMK ने नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने का ऐलान किया है. वहीं उद्घाटन राष्ट्रपति से कराने की मांग को लेकर एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है. 


Suggested News