विभाजन की विभीषिका को याद कर पीएम मोदी का ऐलान- 14 अगस्त को विभाजन भयावह स्मृति दिवस मनाएगा भारत

विभाजन की विभीषिका को याद कर पीएम मोदी का ऐलान- 14 अगस्त को विभाजन भयावह स्मृति दिवस मनाएगा भारत

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आजादी के समय 1947 में विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी और इतिहास के उस दुखद दौर में पीड़ित लोगों के हौसले और धैर्य की सराहना की। प्रधानमंत्री ने पिछले साल घोषणा की थी कि लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को विभाजन भयावह स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "आज विभाजन भयावह स्मृति दिवस पर मैं उन सभी को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाई। मैं हमारे इतिहास के उस दुखद दौर में पीड़ित सभी लोगों के लचीलेपन और धैर्य की सराहना करता हूं।"

स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिला का प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे. वहीं देश में इन दिनों पीएम मोदी की अपील पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है. देश में तिरंगा यात्रा के रूप में भी कई कायर्क्रम हो रहे हैं. 


इन सबके बीच रविवार को पीएम मोदी ने विभाजन की विभीषिका को याद किया. उन्होंने उस दौर के पीड़ितों के प्रति अपनी श्रद्धांजली दी. 


Find Us on Facebook

Trending News