पीएम मोदी वाराणसी से आज करेंगे नामांकन, डोम राज होंगे प्रस्तावक

पीएम मोदी वाराणसी से आज करेंगे नामांकन, डोम राज होंगे प्रस्तावक

NEWS4NATION DESK : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार उनके नामांकन के प्रस्तावकों में वाराणसी में दाह संस्कार करने वालों के प्रमुख जगदीश चौधरी शामिल होंगे।  

जगदीश चौधरी को वाराणसी का डोम राजा कहा जाता है। वह प्रधानमंत्री के प्रस्तावकों में सबसे महत्वपूर्ण स्थानीय व्यक्ति होंगे। 

चौधरी का परिवार पीढ़ियों से मणिकर्णिका घाट पर शवों का दाह संस्कार कर रहा है। परिवार कई गाय भी पालता है। चौधरी ने कहा कि वाराणसी में कोई मुकाबला नहीं है और मोदी रिकॉर्ड मार्जिन से जीतेंगे। उनका कहना था, 'मोदी का जादू पूरे शहर में है और उनके खिलाफ किसी उम्मीदवार के लिए संभावना न के बराबर है।

चौधरी ने कहा कि मोदी ऐसे 'पहले प्रधानमंत्री' हैं जिन्होंने इस क्षेत्र के निर्धन और पिछड़े लोगों के लिए कार्य किया है।अगर मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी चुनाव में उतरती तो उनके जीतने की संभावना नहीं थी।

  डोम राजा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह कार्य किया है उसे देखते हुए उनके आसपास कोई नहीं है। उसका एक बड़ा उदाहरण वाराणसी है - घाटों की दिन और रात में सफाई की जा रही है।' 

 बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में ईटी को दिए एक इंटरव्यू में चौधरी ने मोदी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव दोनों की प्रशंसा की थी, लेकिन इस बार वह पूरी तरह मोदी के साथ हैं। उन्होंने कहा, 'जो कार्य कर रहा है उसी का तो गुणगान करेंगे ना। मोदी के कार्यकाल में देश में बहुत सुधार हुआ है और निर्धन तबके को कई लाभ मिले हैं।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News