बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी आएंगे बिहार ! जनवरी-फरवरी में तीन जगह देंगे बड़ी सौगात, अमित शाह और जेपी नड्डा भी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

पीएम मोदी आएंगे बिहार ! जनवरी-फरवरी में तीन जगह देंगे बड़ी सौगात, अमित शाह और जेपी नड्डा भी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

पटना. बिहार में भाजपा ने अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बड़ी योजना बना ली है. लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत का परचम लहराने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कई रैलियां करने वाले हैं. भाजपा सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी, अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जनवरी और फरवरी के महीनों में बिहार में 10 जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. खरमास यानी 15 जनवरी के बाद बिहार में भजपा के शीर्ष नेताओं की कई रैलियां आयोजित हो सकती हैं.

भाजपा सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के लिए बेगूसराय, बेतिया और औरंगाबाद में जनसभा करने की योजना बिहार भाजपा ने बनाई है. वहीं अमित शाह भी तीन जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. अमित शाह जनवरी और फरवरी के महीनों में सीतामढ़ी, मधेपुरा और नालंदा में रैली कर सकते हैं. वहीं जेपी नड्डा भी इस दौरान बिहार में तीन से चार जगहों पर सभा को संबोधित कर सकते हैं. इसमें सीमांचल के जिलों और पूर्वी बिहार के जिलों में जेपी नड्डा की जनसभा हो सकती है. 

दरअसल, भाजपा नीत एनडीए ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में 39 संसदीय सीटों पर जीत हासिल की थी. उस समय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू एनडीए का हिस्सा थी. अब सियासी समीकरण बदल चुके हैं. नीतीश कुमार एनडीए का दामन छोड़ चुके हैं. वहीं नीतीश कुमार ने विपक्ष को एकजुट कर इंडिया गठबंधन भी बना लिया है. वोटो के भी बिखराब को रोकने के लिए नीतीश कुमार की यह रणनीति भारतीय जनता पार्टी की चिंता बढ़ा सकती है. एनडीए पुनः वर्ष 2019 वाला प्रदर्शन बिहार में दोहराए इसके लिए पीएम मोदी और अमित शाह खुद अपने कंधों पर अभी से बड़ी जिम्मेदारी लेने की तैयारी में हैं. माना जा रहा है इसी रणनीति के तहत लोकसभा चुनाव की घोषणा के पूर्व पीएम मोदी और शाह बिहार का दौरा करेंगे. इसके लिए करीब 10 जगह पर उनकी संभावित जनसभा होगी.

अमित शाह पिछले एक साल के दौरान बिहार में आधा दर्जन से ज्यादा बार आ चुके हैं. उन्होंने राज्य के अलग अलग हिस्सों में रैलियां की. अब लोकसभा चुनाव की घोषणा होने में कुछ महीने ही शेष हैं, ऐसे में भाजपा अभी से पूरी ताकत से चुनावी मैदान में उतरने की योजना बना रही है. इसलिए पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की ताबड़तोड़ रैलियां बिहार में हो सकती हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी जिन क्षेत्रों में रैलियां करेंगे वहां कुछ योजनाओं की शुरुआत का तोहफा दे सकते हैं. यह लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में केंद्र सरकार की लोकलुभावन योजनाओं की शुरुआत हो सकती है. 

Suggested News