सफाई कर्मियों का PM मोदी ने धोए पैर, बोले- आपने दिव्य कुंभ को भव्य बनाया

PRAYAGRAJ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प्रयागराज पहुंचे और यहां आयोजित कुंभ मेले में शामिल होते हुए उन्होंने त्रिवेणी संगम में आस्था की डुबकी लगाई। गंगा स्नान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद पीएम ने पांच सफाईकर्मियों के पैर धो कर, उनका आशीर्वाद लिया। 

सफाई कर्मचारियों के पैर धुलकर पीएम मोदी ने उनके पैर पोछे और उन्हें एक शॉल भी भेंट की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे उनका हालचाल भी जाना और कुंभ में स्वच्छता की व्यवस्था को देखते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरे लिए भी ऐसा ही पल है जो भुलाया नहीं जा सकता। आज जिन सफाईकर्मी भाइयों-बहनों के चरण धुलकर मैंने वंदना की है वह पल मेरे साथ जीवनभर रहेगा। दिव्य कुंभ को भव्य कुंभ बनाने में आपने कोई कसर नहीं छोड़ी। जहां 1 लाख से ज्यादा शौचालय हों, 20 हजार से ज्यादा कूड़ादान हो, वहां काम कैसे हुआ इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता।

पीएम मोदी ने कहा कि कुंभ में हठ योगी भी हैं, तप योगी भी हैं, मंत्र योगी भी हैं और इन्हीं के बीच मेरे कर्मयोगी भी हैं। ये कर्मयोगी मेले की व्यवस्था में लगे वे लोग हैं जिन्होंने दिनरात मेहनत की है।

इससे पहले संगम त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाने के बाद पीएम मोदी ने पवित्र संगम पर मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना भी की।


Find Us on Facebook

Trending News