बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुबह नींद खुली और साफ हो गए दर्जनों PNB ग्राहक के पैसे

सुबह नींद खुली और साफ हो गए दर्जनों PNB ग्राहक के पैसे

N4N Desk: PNB से अचानक ही दर्जनों खाते बंद हो गए, जिसके बाद ब्रांच के सभी लोग सकते में आ गए. आखिर ऐसा हुआ क्यों। सराय रोहिल्ला के शास्त्री नगर इलाके की पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रांच के दर्जनों कस्टमर्स के खातों से महज तीन घंटे के अंदर लाखों की रकम निकल गई। मोबाइल पर अलग-अलग इलाकों के एटीएम से पैसे निकलने के मेसेज आए. सभी के ATM कार्ड उनके पास थे तो ये क्रेडिट हुआ कैसे।

यह घटना शनिवार सुबह 6 बजे से 9 बजे के बीच हुई। महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद था। सोमवार को बैंक खुलने पर जब शिकायत के लिए लोग आये तो वहां भीड़ जुट गयी. ये घपला किसी एक के साथ नहीं हुआ था। पीएनबी के ब्रांच मैनेजर ने कहा कि बैंकिंग साइबर सेल को ब्यौरा भेज दिया है। पुलिस भी जांच कर रही है। 

देर शाम बैंक ने अपनी साइबर यूनिट की टीम को कॉल किया। वहीं बैंक मैनेजर ने सभी ग्राहकों को जांच का भरोसा दिया। चर्चा यह भी है कि दिल्ली में पीएनबी की कुछ और ब्रांच में भी ऐसा हुआ हो। इस बारे में बैंक मैनेजर की माने तो कार्ड की क्लोनिंग हुई है या टेक्निकल फॉल्ट है. बैंक की तरफ से बैंकिंग साइबर सेल को पूरा ब्यौरा भेज दिया है। सोमवार को दर्जनों ऐसी शिकायतें उन्हें मिली हैं।

सभी ये सोचे बैठे थे कि शायद उन्हीं के साथ ऐसा हुआ लेकिन सोमवार को बैंक खुलने पर जब अपनी कंप्लेंट लेकर लोग पहुंचे। तब सभी खाताधारकों की भीड़ जुटती चली गई. कई लोगों ने अपना अकाउंट बंद करवा दिया तो कई लोगों ने ATM ब्लॉक कराया है.

Suggested News