बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहरीली शराब: बिहार के मुजफ्फरपुर में दो की मौत, तीन की हालत नाजुक

जहरीली शराब: बिहार के मुजफ्फरपुर में दो की मौत, तीन की हालत नाजुक

MUZAFFARPUR-सूबे में पूर्ण शराबबंदी है.बिहार में जहरीली शराब पीकर मरने का सिलसिला अब भी जारी है. मुख्यमंत्री के सख्त तेवर का असर ना पुलिस अधिकारियों पर हो रहा है और ना ही शराब माफियाओं पर.   शराब से पीने कर मरने वालों का सिलसिला खत्म होता सा नहीं दिख रहा है. वहीं स्थानीय निवासी पुलिस पर घूस लेकर शराब बेचने का आरोप भी लगा रहे हैं.बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, पुलिस ने शराब के सेवन से हुई मौतों की पुष्टि नहीं की है.

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले काजीमुहम्मदपीर थाना क्षेत्र के पोखरिया पीर में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई है वहीं दो लोगों के आंख की रौशनी चली गई है. घटना के बाबत जब स्थानीय निवासियों से पूछा गया तो उनमें से एक महिला ने साफ आरोप लगाते हुए कहा कि- इहां दारू बीकता है,मना करने पर कहता है कि बेचेंगे, जिससे शिकायत करना है करो, पुलिस आती है और घूस लेकर चली जाती है.

शराब पीने वालों में से एक ने बताया कि उसने पोखरिया पीर में शिवचंद्र पासवान जो दारु बेचता है के यहां सुबह दो ग्लास दारु पीया था ,शाम होते होते उसके आंख की रौशनी चली गई. तो धूसरे ने बताया कु वह रोज ताड़ी पीता है इस दिन शिवचंद्र पायवान ने कहा कि आज ताड़ी नहीं है दारु पी लो तो उसने जारु पी लिया . उसने बताया कि वर्फ फैक्ट्री के पास शिवचंद्र ने दारू पीलाया . उसके कुछ घंटे बाद हीं उनके आंख की रौशनी चली गई.

वहीं  स्थानीय निवासी अभिषेक ने बताया कि मृतक पप्पू राम के को अबोध बच्चे हैं, यहां खुलेआम दारू हीं नहीं स्मैक,गांजा बीकता है. शिकायत करने पर पुलिस आती है, गिरफ्तार कर ले जाती है और छोड़ तेती है. उन्होंने कहा कि शराब तस्कर सरेआम धमकी देता है. तस्कर शिवचंद्र कहता है कि जो करना है कर लो,दारु बिकना नहीं रुकेगा. उन्होंने कहा कि दारुबंदी के कारण नकली शराब बिक रहा है. तो एक पीड़ित की भाभी ने बताया कि उनका देवर दारु पी कर आया और उसके आंख की रौशनी चली गई है. उन्होंने भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि तस्करों में पुलिस का भय नहीं है, वह पुलिस को घूस देता है,तस्कर कहता है हम दारू बेजेंगे, रोकना है तो रोक लो. स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतक पप्पू राम ,ओबिना के घर कोहराम मचा है तो एक व्यक्ति की हालत गंभीर है.

बहरहाल जहरीली शराब से मौत की सूचना के बाद प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है. कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहा है. वहीं इलाके में कोहराम मचा हुआ है.


Suggested News